Trending Nowशहर एवं राज्य

मियाद पूरी होने के बाद फिर स्वास्थ्य मंत्री से मिले जुडो

रायपुर  जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 20 फरवरी की तारीख निकलने के बाद कल स्वास्थ्य मंत्री जी से फिर मुलाकात की।स्टाइपेंड और वेतन विसंगति को दूर करने के लिए दी गयी मियाद पूरी होने के बाद मामले में फिर सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। इसे लेकर जुडो जो कि लगातार महीने भर से स्वास्थ्य सेक्रेट्री और बाकी सभी हेल्थ से जुड़े जिम्मेदारों से मुलाकात कर चुका है उनकी मांग है आश्वासन के मुताबिक उनकी समस्या का शीघ्र ही समाधान किया जाए।
राज्यभर के शासकीय मेडिकल कॉलेज के जूनियर रेसिडेंट्स डॉक्टर्स (जुडो) ने स्टाइपेंड बढ़ाने के साथ अनुबंधित डॉक्टर्स (बोंडेड) की वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर 19 से 24 जनवरी तक हड़ताल की थी। इसके बाद उनकी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार किये जाने के आश्वासन के आधार पर उन्होंने 20 फरवरी तक अपनी हड़ताल स्थगित कर दी थी।
जुडो के प्रेजिडेंट डॉ प्रेम चौधरी ने बताया कि 20 फरवरी की मियाद पूरी होने के बाद अपनी मांगों को बारे में उन्हें याद दिलाया तो स्वास्थ्य मंत्री जी ने इस मामले में बजट में चर्चा होने की जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री जी ने इस मामले को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री जी से पत्र व्यवहार किया।वही जुडो के सेक्रेटरी डॉ अमन अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के आश्वाशन के बाद मरीजों के हितों को देखते हुए जुडो ने अपनी हड़ताल स्थगित कर दी थी , पर मुख्यमंत्री जी के आश्वाशन के बाद भी इस बजट तक कोई करवाई नही होती है जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर जाने हेतु विवश होंगे।

Share This: