Trending Nowशहर एवं राज्य

EKNATH SHINDE CABINET EXPANSION : महाराष्ट्र के कैबिनेट विस्तार को लेकर तस्वीर साफ, देखें पूरे नामों की LIST

The picture is clear about the cabinet expansion of Maharashtra, see the list of full names

मुंबई। महाराष्ट्र के कैबिनेट विस्तार को लेकर तस्वीर साफ हो गई है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की कैबिनेट का विस्तार 5 अगस्त को होगा. महाराष्ट्र सरकार बनने के लंबे समय के बाद बीजेपी और शिवसेना (शिंदे गुट) में सरकार में मंत्रियों को लेकर सहमति बन गई है. बीजेपी के कोटे से आठ विधायक शपथ लेंगे, वहीं शिंदे खेमें से सात विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन इस लिस्ट में महाराष्ट्र की पूर्ववर्ती देवेन्द्र फडणवीस सरकार में मंत्री रहे कई सीनियर विधायकों का पत्ता काट दिया गया है.

सीएम शिंदे ने दिया था संकेत –

सूत्रों की मानें तो एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार राजभवन में शाम के वक्त होना है. मंगलावर को ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि उनकी सरकार अच्छा काम कर रही है और जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा.

बीजेपी से संभावित मंत्रियों की लिस्ट – 

चंद्रकांत पाटिल

सुधीर मुनगंटीवार

गिरीश महाजन

प्रवीण दरेकर

राधाकृष्ण विखे पाटिल

रवि चव्हाण

बबनराव लोणीकार

नितेश राणे

शिंदे खेमे से सम्भावित मंत्री

दादा भूसे

उदय सामंत

दीपक केसरकर

शंभू राजे देसाई

संदीपन भुमरे

संजय शिरसाठ

अब्दुल सत्तारी

बच्चू कडू (स्वतंत्र) या रवि राणा

बता दें कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार एक महीने में 751 सरकारी आदेश जारी कर चुकी है. वहीं इस सरकार में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम हैं. फिलहाल महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल में शिंदे और फडणवीस दो ही सदस्य हैं. लेकिन अब 5 अगस्त यानी कल महाराष्ट्र सरकार को नए मंत्री मिल जाएंगे, जिससे सरकारी विभाग सुचारू रूप से चल पाएंगे.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: