Trending Nowशहर एवं राज्य

छत्तीसगढ़़ की 11 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने पर्यवेक्षक भेजे

बिलासपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति बनाने में जुट गई है। यही वजह है कि AICC ने प्रदेश के सभी 11 लोकसभा में एक-एक पर्यवेक्षक भेजा है। बिलासपुर लोकसभा के लिए राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय उपाध्याय को ऑब्जर्वर बनाया गया। उन्हें विधानसभा चुनाव के साथ ही केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ माहौल बनाने का जिम्मा दिया गया है।

शनिवार की देर शाम राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पर्यवेक्षक डॉ. उपाध्याय बिलासपुर पहुंचे, जहां कांग्रेस नेताओं ने ढोल-ताशे और फूलमालाओं से उनका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने पहले कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर चर्चा की। इसके साथ ही बिलासपुर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही दावेदारों की जानकारी भी ली।

छत्तीसगढ़ भवन में टिकट के दावेदारों का रहा जमावड़ा

डॉ. उपाध्याय के आने की जानकारी पहले ही कांग्रेस नेताओं को मिल गई थी। लिहाजा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी, शहर अध्यक्ष विजय पांडेय सहित कांग्रेस नेताओं ने उनकी अगवानी की। इस दौरान छत्तीसगढ़ भवन में जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में दावेदारों की भीड़ लगी रही। हालांकि, उन्होंने कांग्रेस की दावेदारी को लेकर कोई बात नहीं की। उन्होंने दो टूक कहा कि कांग्रेस को जिताने के लक्ष्य पर काम करना है।

विधानसभा चुनाव के बहाने लोकसभा पर कांग्रेस की नजर

जानकारों का कहना है कि AICC की नजर में विधानसभा चुनाव के लिहाज से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की स्थिति बेहतर है। चुनाव के दौरान प्रत्याशियों की मदद और कांग्रेस नेताओं की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लोकसभावार पर्यवेक्षक बनाया गया है। पर्यवेक्षक प्रदेश भर में लोकसभा की 11 सीटों पर नजर रखेंगे और आने वाले लोकसभा चुनाव के पहले केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ माहौल बनाएंगे।

चार दिन दौरे पर रहेंगे डॉ. उपाध्याय

राष्ट्रीय प्रवक्ता और पर्यवेक्षक डॉ.अजय उपाध्याय चार दिनों तक बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के आठ विधानसभाओं के दौरे पर रहेंगे। रविवार 27 अगस्त को 11 बजे मुंगेली, दोपहर तीन बजे लोरमी विधानसभा पहुंचकर नेताओं, पदाधिकारियों, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों से मुलाकात करेंगे और उनसे रायशुमारी करेंगे। मुंगेली जिले के मुंगेली और लोरमी विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान पदाधिकारी के साथ बूथ स्तर के पदाधिकारियों से सीधी बात करेंगे। बिलासपुर जिले के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्र में तीन दिनों का उनका प्रवास रहेगा।

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: