Trending Nowशहर एवं राज्य

कांग्रेस कल निकाल रही भरोसा यात्रा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में दो अक्टूबर को ‘भरोसा यात्राएं’ निकालेगी। कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई की संचार शाखा के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने एक बयान में बताया कि महात्मा गांधी की जयंती पर आयोजित होने वाले इस मार्च के दौरान उनकी पार्टी लोगों के बीच पहुंचेगी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को ‘‘बेनकाब’’ करेगी।

शुक्ला ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपने 15 साल के शासन (2003-2018) के दौरान राज्य के लोगों को ‘‘धोखा दिया।’’ उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके कैबिनेट सहयोगी, कांग्रेस विधायक और सांसद अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में मार्च में हिस्सा लेंगे। शुक्ला के मुताबिक, चार पहिया वाहनों और मोटरसाइकिल के जरिये निकाली जाने वाली यात्रा प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 25-30 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और इस दौरान ‘नुक्कड़ सभाएं’ एवं सार्वजनिक बैठकें आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि मार्च के दौरान अधिक से अधिक गांवों और पंचायतों में पहुंचा जाएगा। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य सरकार ने पिछले कुछ महीनों में विभिन्न स्थानों पर ‘भरोसे का सम्मेलन’ आयोजित किया है और इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाद्रा भी शामिल हुई हैं। इस कार्यक्रम के दौरान ‘भूपेश है तो भरोसा है’ और ‘भरोसे की सरकार’ जैसे नारे लगाए गए। विपक्षी दल भाजपा ने बिलासपुर शहर में अपनी दो ‘परिवर्तन यात्रा’ शनिवार को समाप्त कीं, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समापन समारोह को संबोधित किया। पहली ‘परिवर्तन यात्रा’ 12 सितंबर को दंतेवाड़ा (दक्षिण छत्तीसगढ़) से और दूसरी 15 सितंबर को जशपुर (उत्तरी छत्तीसगढ़) से निकाली गई थी।

Share This: