Trending Nowदेश दुनियाशहर एवं राज्य

CONGRESS IN DELHI : कांग्रेस का दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले रिटायरमेंट के बाद शादी करेगा युवा

CONGRESS IN DELHI : Big performance of Congress in Delhi, Chief Minister Bhupesh Baghel said youth will marry after retirement

दिल्ली/रायपुर। कांग्रेस का दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन चल रहा है। कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता दिल्ली में जुटे हुए हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, मंत्री सहित सभी कांग्रेस विधायक और सांसद दिल्ली पहुंचे हैं। इस प्रदर्शन के जरिये कांग्रेस सेना की अग्निपथ स्कीम और नेशनल हेराल्ड केस को लेकर अपने विरोध के स्वर को मजबूत कर रही है। कांग्रेस आज दिल्ली में AICC दफ्तर में सत्याग्रह कार्यक्रम का आयोजन कर रही है।

दिल्ली अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अशोक गहलोत, अधीर रंजन चौधरी सहित कांग्रेस के दर्जनों शीर्ष नेता और सैंकड़ों विधायक और कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद हैं। इस दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जमकर केंद्र सरकार को अपने निशाने पर लिया।

मुख्यमंत्री ने अग्निपथ स्कीम को युवा विरोधी बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्कीम का लाकर केंद्र आरक्षण को खत्म करना चाहती है। मुख्यमंत्री ने ने तंज कसते हुए कहा कि …

देश में बन रही स्थिति को आज युवा देख रहा है, पहले जब कोई रिटायर होता था, उसके नाती-पोते हो चुके होते थे, लेकिन अब पहली बार होगा, जब युवा रिटायरमेंट के बाद शादी करेंगे। भाजपा के नेता सेना के इस स्कीम को लेकर अजीबो गरीब बयान दे रहे हैं, कोई कहता है कि हम अपने दफ्तर में चपरासी की नौकरी देंगे, तो कोई कहता है कि सिक्युटी गार्ड बनानेंगे। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है लगभग 24 प्रतिशत, खट्टर जी कहते हैं कि वो अपने यहा उन्हें नौकरी देंगे, इसका मतलब ये नहीं है कि वो उन्हें पुलिस बनायेंगे, बल्कि उनके पीछे मकसद ये है कि आरक्षण खत्म किया जाये।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान युवाओं के साथ कांग्रेस पार्टी के खड़े होने की बात करते हुए कहा कि ……

अग्निपथ स्कीम और नेशनल हेराल्ड केस को जन-जन तक पहुंचाना है। केंद्र सरकार ने रेलवे में नौकरियां खत्म की, सेना में नयी योजना ला दी, इसके पीछे इनका मकसद साफ है कि वो नौकरियां खत्म कर रहे और उसके बाद आरक्षण भी खत्म कर देंगे। राहुल जी को हम इस मंच से विश्वास दिलाते हैं कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की पार्टी और जनता पूरी तरह राहुल जी के साथ हैं।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: