Trending Nowदेश दुनिया

आदित्‍य ठाकरे ने बदला ट्विटर बायो प्रोफाइल, आज होगा महाराष्‍ट्र संकट पर `आखिरी` फैसला

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्य के मंत्री और शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर अपना बायो बदल दिया है. उन्होंने प्रोफाइल से मंत्रीपद को हटा दिया है. आदित्य ठाकरे के इस कदम के मायने क्या हैं, क्योंकि शिवसेना के विधायक और मंत्री एकनाथ शिंदे बागी हो गए हैं. वह 40 विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी में हैं.

एकनाथ और 40 विधायकों के बागी होने से उद्धव सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 34, 6 निर्दलीय और अन्य दलों के हैं.  शिंदे की मंशा अपने साथ शिवसेना के और विधायकों को जोड़ने की है, जो मुंबई में हैं ताकि वह दो तिहाई का आंकड़ा पार कर सकें. सूत्रों का दावा है कि इस बात की संभावना है कि शिंदे इस लक्ष्य को हासिल करने में सफल हो सकते हैं.

 

फिलहाल शिंदे के खेमे में 40 विधायक हैं. वहीं, बीजेपी+ के पास 113 हैं. महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं और यहां पर बहुमत का आंकड़ा 145 है. शिंदे को लेकर बीजेपी को अगर 41 विधायकों का समर्थन मिल जाता है तो उसके पास 154 का आंकड़ा हो जाएगा, जो बहुमत को पार कर जाएगा.

वहीं, एकनाथ शिंदे गुवाहाटी में विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं. वह आज ही फैसला ले लेंगे कि सरकार को समर्थन जारी रखेंगे या वापस ले लेंगे. शिंदे समर्थन वापस लेते हैं तो सरकार अल्पमत में आ जाएगी. बता दें कि शिंदे गुवाहाटी के होटल रेडिसन ब्लू में 40 विधायकों के साथ हैं.

 

शिंदे बुधवार सुबह विधायकों के साथ विशेष विमान से सूरत से गुवाहाटी पहुंचे. एकनाथ शिंदे को एयरपोर्ट पर रिसीव करने के असम बीजेपी के कुछ नेता थे. असम के सीएम ने भी होटल में जाकर शिंदे से मुलाकात की.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: