Trending Nowशहर एवं राज्य

COMMONWEALTH GAMES 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स का भव्य उद्घाटन, पीवी सिंधू ने की भारतीय दल की अगुवाई

COMMONWEALTH GAMES 2022: Grand inauguration of Commonwealth Games, PV Sindhu leads the Indian contingent

इंटरनेशनल डेस्क। बर्मिंघम के अलेक्जेंडर स्टेडियम में एक भव्य समारोह के दौरान कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आधिकारिक तौर पर उद्घाटन की घोषणा कर दी गई. इस दौरान अलेक्जेंडर स्टेडियम में मौजूद प्रिंस चार्ल्स ने खेलों के उद्घाटन की घोषणा की. 22वें राष्ट्रमंडल खेलों का उद्घाटन समारोह को बड़ी धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान अलेक्जेंडर स्टेडियम में 30,000 से ज्यादा दर्शक मौजूद रहे.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के उद्घाटन समारोह के दौरान राष्ट्रमंडल खेलों की परंपरा के अनुसार पिछले खेलों का मेजबान होने के नाते ऑस्ट्रेलिया ने परेड के दौरान सबसे पहले शिरकत की. जिसके बाद ओशिनिया क्षेत्र, अफ्रीका, अमेरिका, एशिया, कैरिबियन और अंत में यूरोप के देशों को मैदान पर आते देखा गया.

ग्रैंड ओपनिंग सेरेमनी के दौरान भारत की ओर से बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह को ध्वजवाहक बनाया गया. अलेक्जेंडर स्टेडियम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के उद्घाटन समारोह में पी.वी. सिंधु और मनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारतीय दल पहुंचा.

वहीं पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मरूफ ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के उद्घाटन समारोह के दौरान अपने देश का प्रतिनिधित्व किया. बिस्माह मरूफ ने इस साल की शुरुआत में अपनी बेटी को जन्म देने के बाद क्रिकेट विश्व कप में वापसी की है.

बता दें कि बर्मिंघम के अलेक्जेंडर स्टेडियम में राष्ट्रमंडल खेल 2022 का आयोजन 28 जुलाई से 8 अगस्त तक किया जा रहा है. इस दौरान 215 एथलीट भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे, जो कि 19 खेलों के 141 कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: