Trending Nowशहर एवं राज्य

गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों से मुख्यमंत्री ने की चर्चा

राजनांदगांव। ग्राम सुरगी में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों से चर्चा की। इस दौरान सोनिया साहू ने बताया कि हर हफ्ते गोबर बेच रही हूँ, पैसा एक साथ राजीव गांधी किसान न्याय योजना के साथ आता है।
कोटरभाठा की पार्वती ने बताया कि हफ्ता में 50 क्विंटल गोबर बेचती हूँ। मुख्यमंत्री ने आश्चर्य किया कि इतना। तब पार्वती ने ठीक किया, कहा किलो में। खाते में 8 हजार रुपये आया। संस्कार सहायता समूह की महिलाओं ने बताया कि 3 लाख रुपये कमा चुके हैं, सब बांट लिया। मैंने इस राशि से जनरल स्टोर खोल लिया। हम लोग मशरूम का उत्पादन करना चाहते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा, बिल्कुल इसकी व्यवस्था कराएंगे। वर्मी कम्पोस्ट डालने वाले विदेशी राम निषाद ने बताया कि वे खेत में वर्मी कम्पोस्ट डाल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्मी का बढिय़ा लाभ है। अधिकारी इन्हें प्रोत्साहित करें।
राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना से लाभान्वित हितग्राही ओंकार प्रसाद बघेल ने बताया योजना का लाभ मिलने से बड़ी राहत मिली है। नियमित किश्त मिल रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका लाभ केवल उन्हीं को मिलेगा, जिनके पास जमीन नहीं है। सेवाराम भोले ने कहा कि दो किश्त मिली है, हास्य से सेवाराम ने मुख्यमंत्री से कहा-मोर नाव ल याद रखहु सेवा राम बनभोले। मुख्यमंत्री को मनोज विश्वकर्मा ने कहा कि मेरे पास 32 साल से आवास नहीं है। जिसपे मुख्यमंत्री ने पूछा कि तुम तो युवा दिख रहे हो, उम्र क्या है। मनोज ने कहा 32 साल।

R.O. No. 12237/11

dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: