Trending Nowशहर एवं राज्य

CG POLITICS : महादेव बेटिंग ऐप मामले में मुख्यमंत्री को लेकर किए गए रुपये देने के दावे पर बीजेपी हमलावर

CG POLITICS: BJP attacks on the claim of giving money to the Chief Minister in the Mahadev betting app case.

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महादेव बेटिंग ऐप मामले से जुड़े एक शख्स की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री को लेकर किए गए रुपये देने के दावे पर बीजेपी हमलावर है.

इसी कड़ी में बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने रविवार (5 नवंबर) को दिल्ली में बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा. सुधांशु त्रिवेदी ने सीएम बघेल को लेकर तंज कसा का कि करप्शन हैज मैनी फादर्स.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मामले से जुड़े शख्स के बयान के हवाले से दावा किया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक करीब 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है और यह जांच का विषय है.

क्या कहा सुधांशु त्रिवेदी ने?

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा, ”आप सभी ने एक कहावत सुनी होगी कि सफलता के कई मालिक होते हैं और असफलता अनाथ होती है, परंतु भ्रष्टाचार के जो नए-नए स्वरूप उभरकर सामने आ रहे हैं छत्तीसगढ़ के हालिया प्रकरण में तो ऐसा प्रतीत होता है कि करप्शन हैज मैनी फादर्स बट द मनी इज ऑरफन, अर्थात भ्रष्टाचार के नित नए अलंबरदार उभर रहे हैं, मगर वो जो पैसा है वो अनाथ है, उसको कोई क्लेम नहीं कर रहा है.”

उन्होंने कहा, ”इसी सिलसिले में आज मीडिया में आप सबने यह रिपोर्ट देखी होगी कि एक व्यक्ति, जिसने दुबई में बैठकर यह दावा किया है कि उस बेटिंग ऐप का मालिक तो मैं हूं और इसी के साथ-साथ उसने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी, उनके सहयोगियों के बारे में स्पष्ट रूप से अमाउंट कोट करते हुए पैसा देने की बात कही है. यानी एक के बाद एक नए खुलासे आ रहे हैं.”

‘जुए में भ्रष्टाचार का एक नया कीर्तिमान दिखा दिया है’

त्रिवेदी ने कहा, ”इसे देखकर कभी-कभी मन में विचार उत्पन्न होता है कि कुछ लोग ऐसे होते हैं कि अपनी फील्ड में इतने माहिर होते हैं कि उनका रिकॉर्ड वही तोड़ सकते हैं, कोई दूसरा नहीं तोड़ सकता.”

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस पार्टी आज यह प्रमाण दे रही है कि भ्रष्टाचार के मामले में नई तरीके ईजाद करने हों या नए आयाम खड़े करने हों, उनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता, उन्होंने अपना ये प्रीवियस रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए अब जुए में भ्रष्टाचार का एक नया कीर्तिमान दिखा दिया है.”

छत्तीसगढ़ सरकार नटवरलाल-चार्ल्स शोभराज के तरीकों को भी मात देती दिख रही- सुधांशु त्रिवेदी

बीजेपी नेता ने कहा, ”मुझे लगता है कि अब जो नए खुलासे हो रहे हैं तो अतिश्योक्ति नहीं होगी, मैं प्रतीक में कह रहा हूं कि शायद जिस ढंग से नित नए तरीके भ्रष्टाचार और ठगी के कांग्रेस पार्टी ईजाद कर रही है, छत्तीसगढ़ की सरकार ने उसमें एक नया डायमेंशन एड किया है कि शायद नटवरलाल और चार्ल्स शोभराज जैसे कुख्यात अंतरराष्ट्रीय ठगों के शातिर तरीकों को भी मात देती हुई दिखाई पड़ रही है.”

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ”जन कल्याण की जगह जुए पर सारा ध्यान दिया और सात समंदर पार उस जुए का सामान पहुंचा दिया.”

उन्होंने कहा, ”हम लोग बचपन से सुनते आ रहे हैं कि एक सरकार थी, जिसने चारा में घोटाला किया था, इन्होंने गोबर में घोटाला किया. अब आप सोचिए कि गाय के गोबर में घोटाले से लेकर इंटरनेट के आधुनिक बेटिंग ऐप तक इतना विविधतापूर्ण भ्रष्टाचार आपको भारत की राजनीति में देखने को नहीं मिलेगा. इसलिए छत्तीसगढ़ की जनता बहुत साफ-साफ यह बात समझ रही है कि सरकारी जुआरियों को अब दूसरी पारी नहीं मिलनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, ”…मुझे लगता है कि अब भूपेश बघेल जी और राहुल गांधी जी दोनों के पास अब कोई चारा नहीं है, उन्हें साफ-साफ सफाई देनी होगी कि ये पैसा कहां से आया. ये सवाल हम नैतिक और राजनीतिक आधार पर पूछ रहे हैं.”

भूपेश बघेल ने बीजेपी नेताओं पर लगाया आरोप

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेताओं पर ऐप के प्रमोटरों के साथ संबंध होने का आरोप लगाया है. सीएम बघेल ने दावा किया कि इसीलिए उनके खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

 

 

Share This: