Trending Nowशहर एवं राज्य

CG POLITICAL WAR : ‘चूहे-बिल्ली’ वाले बयान पर CM बघेल का पलटवार, छत्तीसगढ़िया किसान रमन सिंह को बर्दाश्त नहीं

CG POLITICAL WAR: CM Baghel retaliates on ‘cat-rat’ statement, Chhattisgarhi farmer Raman Singh cannot tolerate it

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चूहे-बिल्ली के नाम पर सियासत गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बयान पर अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत की है. इस बीच उन्होंने रमन सिंह के बयान पर भावुक होते हुए बयान दिया है.

चूहे बिल्ली के नाम पर सियासी बवाल –

दरअसल, शुक्रवार को भानुप्रतापपुर में बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन के दौरान रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ‘चूहा’ कहा है. इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़िया किसान हूं. डॉ रमन सिंह को छत्तीसगढ़िया किसान बर्दाश्त नहीं हो रहा है. मुझे कभी चूहा, कभी बिल्ली तो कभी कुत्ता बोल रहे हैं. इस तरह के विशेषणों से विभूषित करना उनकी सामंती सोच को दिखाता है. डॉ रमन सामंती प्रवृति के हैं.

क्या कहा था रमन सिंह ने ? –

इसकी शुरुआत कांकेर जिले से शुरू हुई है. रमन सिंह ने आम जन और बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने एक छत्तीसगढ़ी में कहानी सुनाई है. इसके अनुसार उन्होंने कहा है कि एक साधु की कुटिया के पास एक चूहा रहता था. एक दिन वह बाहर घूम रहा था तभी एक बिल्ली उसे खाने के लिए आई. वह भागकर साधु के पास गया और बोला कि ये बिल्ली मुझे रोज खाने की कोशिश करती है. मुझे बिल्ली बना दो.

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि साधु ने गंगाजल छिड़का और चूहा बिल्ली बन गया. अब कुटिया से निकला तो कुछ कुत्ते पीछे पड़ गए. वो भागकर फिर साधु के पास जा पहुंचा और बोला मुझे कुत्ते डराते हैं अब मुझे कुत्ता बना दो. साधु ने गंगाजल छिड़क कर उसे कुत्ता बना दिया. कुत्ता बनने के बाद साधु जंगल पहुंचा वहां शेर ने उसको दौड़ाया तो फिर साधु को बोला मुझे शेर बना दो कोई नहीं डराएगा. साधु ने उसे शेर बना दिया शेर बनते ही अब चूहा बोला मुझे भूख लगी है मैं तुमको खा जाऊंगा.

भानुप्रतापपुर में हुई थी कहानी शुरू –

ये किस्सा सुनाकर रमन सिंह ने आगे कहा कि ऐसे ही आप लोगों ने वोट देकर चूहे को शेर बना दिया है. अब फिर मौका है कि आप वोट का गंगाजल छिड़को और चूहे को फिर चूहा बना दो. उन्होंने भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ब्राम्हनंद नेताम को वोट देने की अपील की.

R.O. No. 12237/11

dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: