Trending Nowशहर एवं राज्य

CG NEWS : लगातार 14 घंटे तक चला जनसंपर्क, 40 किमी से ज्यादा पदयात्रा

CG NEWS: Public relations continued for 14 hours continuously, more than 40 km padyatra

पंकज शर्मा को रायपुर ग्रामीण की जनता ने
‘विजय का टीका’ लगाकर दिया आशीर्वाद

लोगों ने कहा- पिता पर भरोसा जताकर भला ही हुआ इसलिए बेटे पर भी पूरा विश्वास

रायपुर। रायपुर ग्रामीण में चुनावी उल्लास चरम पर है। जनता के मन की बात जानने कांग्रेस के युवा प्रत्याशी पंकज शर्मा ने रविवार सुबह 8 से रात 10 बजे तक लगातार 14 घंटे तक जनसंपर्क किया। इस दौरान वे मोवा, कांपा, सड्डू, धरमपुरा, देवपुरी समेत कई इलाकों में 40 किलोमीटर से ज्यादा पैदल ही चले। उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता भी थे। कारवां जहां से गुजरा, समर्थक जुड़ते गए।

इस बीच कई घरों में चौका सजाकर पंकज के स्वागत की तैयारियां की गई थीं। कांपा में एक बुजुर्ग महिला ने पंकज पंकज को विजय का टीका लगाकर आरती उतारी। समर्थक उनसे वोट की अपील कर रहे थे तो बुजुर्ग खुद ही कहने लगी, इनके पिता पर भरोसा जताकर हमारे इलाके का भला ही हुआ है। पंकज सिर्फ सत्यनारायण भैया नहीं, हम सबके बेटे हैं। पंकज भी थोड़े भावुक हुए और बुजुर्ग की बात का सम्मान रखते हुए कहा, पिताजी ने हमेशा इस विधानसभा की जनता की सेवा के लिए काम किया है। मैं भी उनके साथ आता-जाता रहा हूं। इसलिए इलाके के लोगों से मेरा परिवार की तरह रिश्ता है। यहां से चुनाव लडक़र जीतने का मतलब मेरे लिए विधायक बनने से ज्यादा अपने परिवार से जुडऩा है। ये मेरे लिए ज्यादा बड़ी बात है।

समस्या लेकर लोग सुबह 6 बजे से पहुंचे, सभी काम तुरंत करवाने कहा

ये चुनाव की बात नहीं है, आम दिनों में भी विधायक सत्यनारायण शर्मा और पंकज शर्मा के घर के बाहर लोग अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंचते रहते हैं। चुनावी व्यस्तताओं के बीच भी पंकज अपने लोगों की समस्याएं सुन और सुलझा रहे हैं। रविवार को भी कांपा में उनकी जनसंपर्क रैली सुबह 7.30 बजे शुरू होनी थी। इसके लिए 7 बजे जैसे ही वे घर से बाहर निकले, समस्या लिए बैठे लोगों की लंबी लाइन थी। कोई राशन कार्ड की बाट जोहे बैठा था। कोई मदद की आस में था। पंकज ने पहले इनकी समस्याएं सुनीं। इस वजह से उन्हें रैली के लिए थोड़ी देर भी हुई। लेकिन, कार्यकर्ताओं को अपने स्तर पर समस्याएं सुलझाने का दायित्व सौंपने के बाद ही वे रैली के लिए निकले।

उत्साह इतना कि गर्मी भी बेअसर, न तो थके-न रूके

ऊर्जावान नेता पंकज शर्मा के साथ जनसंपर्क रैली में निकले कार्यकर्ताओं का उत्साह भी देखते बनता था। सुबह 8.30 बजे कांपा मोवा से निकली रैली विभिन्न इलाकों से होकर गुजरी। रैली जिस गली में पहुंचती, वहां लोग पहले ही घरों से बाहर स्वागत के लिए निकलकर खड़े नजर आए। इसी के साथ हर मोहल्ले से 8-10 लोग स्वस्फूर्त होकर रैली में जुड़ते गए। दोपहर 1 बजे रैली जब मोवा पुलिस थाने के सामने से गुजरी तो जहां तक नजर जाती थी, कार्यकर्ताओं का हुजूम नजर आ रहा था। उमसभरी गर्मी होने के बावजूद रैली में चल रहे बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं और युवा न तो थके, न ही रूके।

Share This: