Trending Nowशहर एवं राज्य

CG BREAKING : केंद्रीय गृहमंत्री शाह के नक्सलवाद के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पलटवार

CG BREAKING: Chief Minister Bhupesh Baghel retaliated on Union Home Minister Shah’s statement on Naxalism

रायपुर। संसद में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नक्सलवाद के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। सरगुजा दौरे के बाद रायपुर पहुंचे बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि नक्सलवाद देश में सिमटा है और सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ में ही था, यह बात बिल्कुल सही है, लेकिन छत्तीसगढ़ में भी अब सिमट गया है। वहीं भाजपा सांसदों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बैठक को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री इतने दिनों तक छत्तीसगढ़ के सांसद से कभी नहीं मिले। चुनाव आ रहा है, तो मिल रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भाजपा की हालत बहुत खराब है। जब तक पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह रहेंगे, तब तक बृजमोहन, प्रेम प्रकाश पांडे, सरोज पांडे और केदार कश्यप की दाल गलने वाली नहीं है। जब तक रमन रहेंगे, भाजपा की हालत खराब ही रहेगी।

सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद बहुत कम क्षेत्रों में रह गया है। धीरे-धीरे नक्सलवाद खत्म हो रहा है। अमित शाह ने कहा था कि देश में नक्सलवाद समाप्त हो चुका है, लेकिन छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में नक्सलवाद है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की भौगोलिक स्थिति दूसरे किस्म की है, जिसका लाभ नक्सली उठाते हैं। ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ घिरा है। यहां कार्रवाई करते हैं, तो नक्सली पड़ोसी राज्यों में भाग जाते हैं। वहां कोई कार्रवाई होती है, तो यहां आकर छिप जाते हैं। केवल छत्तीसगढ़ में नहीं, बल्कि सीमावर्ती राज्य है, वहां भी नक्सलियों की उपस्थिति है।

आइएनडीआइए से घबरा रहे विपक्षी –

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संसद में राहुल गांधी के लिए कहा कि आप भारत नहीं हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा आइएनडीआइए नाम से बहुत परेशान हो चुकी है। जब से 36 दलों का गठबंधन हुआ है और उसका नाम आइएनडीआइए किया गया है, तब से नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, स्मृति ईरानी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और उनके सहयोगी दल के नेता परेशान हैं। जिस दिन बेंगलुरु में बैठक हो रही थी, उस दिन 38 दलों की बैठक किए। विपक्षी दल राहुल गांधी से घबराए हुए हैं। उनको सदन से बाहर करने का सारा प्रयास किए, बंगला खाली करवाए, लेकिन राहुल गांधी वापस आए और दहाड़ रहे हैं।

Share This: