Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING NEWS : निलंबित आईपीएस जीपी सिंह केंद्रीय जेल से रिहा ..

Suspended IPS GP Singh released from central jail ..

रायपुर। निलंबित आईपीएस जीपी सिंह केंद्रीय जेल से रिहा हो गए हैं। छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने सशर्त जमानत दी है। जमानत में कई शर्तें है।

वही, शर्तों के अनुसार ट्रायल सिर्फ रायपुर होगी। जांच के दिन विभागीय अधिकारी ही उपस्थित रहेंगे। बंद लिफाफे में अपना ट्रैक रिकार्ड ट्रायल कोर्ट में पेश देंगे। अपनी संपत्ति किसी न बेच सकेंगे न ही गिरवी रख सकेंगे। इसके साथ ही प्रेस से सीधे कभी मुखातिब नहीं होंगे।

बता दें कि जीपी सिंह रासुका और आय से अधिक संपत्ति के मामले में 4 माह से जेल में बंद थे। जीपी सिंह के वकील अभिनव श्रीवास्तव ने ये जानकारी दी है। इससे पहले छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने निलंबित एडीजी जीपी सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए सशर्त जमानत दे दी है। सिंगल बेंच ने उन्हें जेल से रिहा करने का आदेश जारी किया था।

निलंबित एडीजी राजद्रोह के अलावा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप झेल रहे हैं। वे 120 दिनों से जेल में थे। आज वो जेल से रिहा हो गए हैं। आर्थिक अपराध एवं अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने निलंबित एडीजी को 11 जनवरी को नोएडा से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद EOW के अधिकारियों ने पूछताछ के लिए सात दिनों तक रिमांड पर रखा था।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: