Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING NEWS LIVE UPDATES : संसद के दोनों सत्र 12 बजे तक के लिए स्थगित, बेरोजगारी पर कांग्रेस का हंगामा

Both the sessions of Parliament adjourned till 12 noon, Congress’s ruckus on unemployment

नई दिल्ली। देशभर में बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. पार्टी नेता तमाम राज्यों में प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं. नेताओं का कहना है कि वो इसे लेकर प्रदर्शन करेंगे और अपनी गिरफ्तारी देंगे. दिल्ली में कांग्रेस ने पीएम आवास और राष्ट्रपति भवन के घेराव का एलान किया है. जिसके बाद इन इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. राष्ट्रपति भवन के पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है.

संसद भवन की तरफ मार्च –

कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद और प्रियंका गांधी कांग्रेस मुख्यालय में इस प्रदर्शन को लीड करेंगीं. राहुल पार्टी सांसदों के साथ संसद भवन से राष्ट्रपति भवन की तरफ मार्च करेंगे. प्रियंका गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय से पीएम आवास की तरफ बढ़ने की कोशिश करेंगी. बता दें कि संसद में महंगाई को लेकर चर्चा हुई थी, इस दौरान कांग्रेस की तरफ से सरकार पर कई सवाल दागे गए. वहीं सरकार की तरफ से कहा गया कि पिछले 8 साल में महंगाई पर लगाम लगाई गई है. गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है.

पीएम मोदी से मिलेंगीं ममता बनर्जी –

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली दौरे पर हैं, आज शाम 4:30 बजे वो पीएम नरेंद्र मोदी और शाम 6 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू से मुलाकात करेंगी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नई दिल्ली की चार-दिवसीय यात्रा पर गुरुवार शाम दिल्ली पहुंची थीं. ममता बनर्जी 7 अगस्त को प्रस्तावित नीति आयोग के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के अलावा विभिन्न विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगी. सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी प्रमुख शनिवार को गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ भी कुछ राजनीतिक मसलों पर संसद के केंद्रीय कक्ष में बैठक कर सकती हैं.

संसद के दोनों सत्र 12 बजे तक के लिए स्थगित –

महंगाई को लेकर संसद के मानसून सत्र में जमकर हंगामा जारी है. इसके चलते एक बार फिर संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित किया गया है.

डर के चलते लोग बोल नहीं पा रहे – गहलोत –

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, महंगाई, बेरोजगारी और GST का जो बहाना इन लोगों ने कर रखा है, लोग इससे बहुत दुखी हैं. लोग डर के कारण बोल नहीं पा रहे हैं, इतना भय पैदा हो गया है. सरकार समझ नहीं पा रही है. इस देश में लोकतंत्र बस नाम का है.

आपातकाल लगाने वाले लोकतंत्र की बात करते हैं – बीजेपी –

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस को लेकर कहा कि, जो लोग अपनी खुद की पार्टी में लोकतंत्र के बारे में यकीन नहीं रखते और जिन्होंने देश में आपातकाल लगाया वे देश में लोकतंत्र के बारे में बात कर रहे हैं, यह हास्यास्पद है. जो भी हो रहा है वह भारत के क़ानून के तहत हो रहा है और उनको इसमें सहयोग करना चाहिए.

राहुल गांधी पर रविशंकर का पलटवार, बोले- देश को बताएं कि वे जमानत पर हैं –

महंगाई और बेरोजगारी पर कांग्रेस के प्रदर्शन के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं, वे देश को बताएं कि वे जमानत पर है. उन्होंने कहा कि अभी राहुल गाँधी की प्रेस कांफ्रेस देखी हमने. वे घबराये और सहमें हुए हैं. उन्होंने कहा कि मंहगाई और बेरोजगारी की चर्चा एक बहाना है. मूलरूप से ईडी को डराना, धमकाना है. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गाँधी जी को क्या कहें. उनकी दादी इंदिरा गाँधी ने देश में एमरजेंसी लगाई थी. बड़े बड़े संपादकों को जेल भेजा था. राहुल गाँधी एक बात का जवाब दें हमें कि क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है क्या?

राहुल गांधी पर प्रह्लाद जोशी का हमला, बोले – ये नकली गांधी हैं –

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. जिसके बाद अब संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की तरफ से जवाब सामने आाया है. उन्होंने कहा है कि, ये नकली गांधी हैं और नकली इनकी विचारधारा है.

राहुल गांधी का सरकार पर बड़ा हमला –

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस आज देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. इस बीच, राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए डिक्टेटरशिप होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है. गिरफ्तार किया जा रहा है. राहुल ने कहा कि देश के लोकतंत्र को खत्म होता हुआ देखकर आपको कैसा लग रहा है. आज देश में लोकतंत्र नहीं है. आज देश में चार लोगों की तानाशाही है. हम महंगाई, बेरोजगारी का मुद्दा उठाना चाहते हैं. हम उसे लेकर चर्चा करना चाहते हैं. हमें बोलने नहीं दिया जाता है. संसद में चर्चा नहीं होती है. हमें गिरफ्तार किया जाता है. ये आज हिंदुस्तान की हालत है.

कांग्रेस के प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी –

दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के व्यापक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को यातायात प्रभावित रहने की आशंका है. पुलिस ने इसके लिए विशेष व्यवस्था की है और प्रमुख सड़कों पर भीड़भाड़ वाले संभावित स्थानों के आधार पर मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया जाएगा.

कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर पुलिस की तैयारी –

कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है. कांग्रेस दफ्तर के बाहर पुलिस अनाउंसमेंट कर रही है कि, सड़क पर जमा ना हों धारा 144 लागू है, वरना कानूनी कारवाई की जाएगी.

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: