Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : ममता मंत्रिमंडल में फेरबदल, 9 नए मंत्रियों ने ली शपथ, जानिए किसे मिला कौनसा विभाग

Mamta cabinet reshuffled, 10 new ministers took oath, know who got which department

डेस्क। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपनी कैबिनेट में बदलाव कर दिया है. कुल 9 नए मंत्रियों को जगह मिली है. इसमें बाबुल सुप्रियो को भी मंत्री बनाया गया है. नए मंत्रियों को आज ही शपथ दिला दी गई है.

ममता सरकार ने यह कैबिनेट फेरबदल ऐसे वक्त में किया है जब TMC पार्टी मंत्री रहे पार्थ चैटर्जी की वजहों से घिरी हुई है. पार्थ और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी का नाम शिक्षक घोटाले में आया है. दोनों इस वक्त ईडी की हिरासत में हैं.

ईडी के एक्शन के बाद पार्थ चटर्जी को मंत्रीपद से हटा दिया गया था. तब ममता बनर्जी ने पहले ही इशारा दिया था कि वह अपने मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को शामिल कर सकती हैं. साल 2021 में सरकार बनाने के बाद ममता का यह पहला कैबिनेट बदलाव है.

1. बाबुल सुप्रियो
2. स्नेहाशीष चक्रवर्ती
3. पार्थ भौमिकी
4. उदयन गुहा
5. प्रदीब मजूमदार

स्वतंत्र प्रभार मंत्री (MoS)
1. बिप्लब रॉय चौधरी
2. बीरबाहा हसदा

राज्यमंत्री
1. ताजमुल हुसैन
2. सत्यजीत बर्मन

बाबुल सुप्रियो पिछले साल TMC में हुए थे शामिल

कैबिनेट फेरबदल में बाबुल सुप्रियो का नाम चौंकाने वाला है. बाबुल सुप्रियो सितंबर 2021 में ही भारतीय जनता पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे. अप्रैल 2022 में वह बंगाल की बालीगंज सीट से विधानसभा का उपचुनाव जीतकर विधायक बने थे. इससे पहले बाबुल सुप्रियो ने अपनी लोकसभा सीट आसनसोल से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद ही उन्होंने बीजेपी छोड़ी थी और टीएमसी का दामन थाम लिया था.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: