Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : कपिल सिब्बल की अप्रत्याशित एंट्री नाराज कांग्रेसी नेता, दूसरे दिन I.N.D.I.A. गठबंधन की मीटिंग के रंग में भंग

BREAKING: Kapil Sibal’s unexpected entry angered Congress leaders, on the second day I.N.D.I.A. Disruption in the color of the meeting of the coalition

डेस्क। मुंबई में विपक्षी दलों के I.N.D.I.A. गठबंधन का आज दूसरा दिन है. शुक्रवार को जब इस बैठक में राज्यसभा सांसद कपिल की अप्रत्याशित एंट्री हुई तो इससे कांग्रेस नेता नाराज हो गए. दरअसल सिब्बल बैठक में आधिकारिक आमंत्रित सदस्य नहीं थे. लेकिन उनकी उपस्थिति ने कई कांग्रेस नेताओं को असहज कर दिया. कुछ नेता फोटो सत्र में उनकी उपस्थिति से नाखुश नजर आए और कांग्रेस भी इससे नाराज दिखी.

केसी वेणुगोपाल हुए नाराज –

साथ ही कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने फोटो खिंचवाने से पहले वेणुगोपाल ने उनके अचानक दौरे की शिकायत उद्धव ठाकरे से कर दी. हालांकि, फारूक अब्दुल्ला और अखिलेश यादव ने वेणुगोपाल को मनाने की कोशिश की. यहां तक कि राहुल गांधी ने भी कहा कि उन्हें किसी से कोई आपत्ति नहीं है. आख़िरकार कपिल सिब्बल को भी फोटो सेशन का हिस्सा बनाया गया और बैठक में उनका स्वागत किया गया.

पंजाब को लेकर क्या है INDIA गठबंधन का प्लान? क्या बन पाएगी सहमति? –

सपा में कपिल सिब्बल पिछले मई 2022 में कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे. कपिल सिब्बल कांग्रेस के बड़े नेताओं में गिने जाते थे. यूपीए सरकार के दौरान कपिल सिब्बल केंद्रीय कानून मंत्री से लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री तक रहे रहे हैं, लेकिन पिछले काफी समय से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे थे. कपिल सिब्बल कांग्रेस के उन नेताओं में गिने जाते थे, जो पार्टी को सबसे ज्यादा चंदा दिया करते थे. सिब्बल पंजाबी ब्राह्मण समुदाय से आते हैं और दिल्ली की सियासत में उनका अहम रोल माना जाता रहा है. राज्यसभा के नामांकन के बाद सिब्बल ने कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था, लेकिन अब नहीं.

 

 

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: