Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : छत्तीसगढ़ को निराश करती खबर, राजपथ में नही दिखेगी यहां की झांकी

BREAKING: Disappointing news for Chhattisgarh, its tableau will not be seen at Rajpath

रायपुर। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के अवसर पर इस बार दिल्ली के राजपथ में छत्तीसगढ़ की झांकी नहीं दिखेगी। इस बार छत्तीसगढ़ ने “मिलेट मिशन” पर झांकी राजपथ पर उतारने की तैयारी की थी, लेकिन छत्तीसगढ़ की झांकी को रिजेक्ट कर दिया गया है।

मंत्री भगत बोले- भेदभाव कर रहे है

झांकी के चयन नहीं होने पर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि, मिलेट मिशन को लेकर झांकी तैयार की जा रही थी, पूरी उम्मीद थी कि इस झांकी का चयन गणतंत्र दिवस पर किया जायेगा, लेकिन चयन नहीं किया गया।

उन्होंने बताया कि झांकी का चयन किस वजह से नहीं किया गया, वो जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन चयन नहीं होना छत्तीसगढ़ के लिए निराशानजक बातें हैं। उन्होंने इसे लेकर केंद्र को भी आड़े हाथों लिया। अमरजीत भगत ने कहा कि ये उनकी मानसिकता दर्शाती है कि किस तरह का भेदभाव किया जा रहा है।

आपको बता दें कि 26 जनवरी को राजपथ में “मिलेट मिशन” पर आधारित झांकी निकाली जानी थी। सेंट्रल जोन में छत्तीसगढ़ है। 1 जोन से 2 राज्यों का चयन होना था। सेंट्रल जोन में यूपी, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल है। लेकिन, छत्तीसगढ़ का चयन नहीं हो सका। आपको बता दें कि हर साल छत्तीसगढ़ की सभ्यता को लेकर बनाई झांकी राजपथ में नजर आती थी। लेकिन इस बार झांकी दिखाई नहीं देगी।

 

Share This: