Trending Nowशहर एवं राज्य

BREAKING : राजौरी एनकाउंटर में 2 कैप्टन, 1 जवान शहीद

BREAKING: 2 captains, 1 soldier martyred in Rajouri encounter

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सेना के 2 कैप्टन समेत तीन जवान शहीद हो गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आज सुबह 9 बजे सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. एनकाउंटर में सेना के 2 कैप्टन समेत एक जवान शहीद हो गए हैं. जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया है.

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर 2 आतंकवादी फंसे हुए थे. सर्च ऑपरेशन के दौरान धर्मसाल के बाजीमल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में दो अधिकारी और एक सैनिक शहीद हो गए.

सर्च ऑपरेशन में सेना के राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के साथ पैराट्रूपर्स भी शामिल हुए. लेकिन आतंकी घात लगाकर बैठे थे. जैसे ही सेना उन आतंकियों के नजदीक पहुंची, वैसे ही आतंकियों की ओर से सेना पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई. इसमें सेना के 2 कैप्टन रैंक के अफसर और एक जवान शहीद हो गए. सेना का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि घायल जवान के बांह और छाती में चोट है.

9 घंटे से ज्यादा वक्त से एनकाउंटर चल रहा है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है. ताकि आतंकी बचकर भाग न सकें. बताया जा रहा है कि एनकाउंटर में एक राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन और दूसरे पैराट्रूपर्स के कैप्टन शहीद हुए हैं. जबकि पैराट्रूपर्स का एक हवलदार शहीद हो गए हैं.

5 दिन पहले कुलगाम में मिली थी सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता

आज से 5 दिन पहले कुलगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी. जिस घर में आतंकी छिपे हुए थे जवानों ने उसे रॉकेट लॉन्चर से उड़ा दिया. सेना की इस मुंहतोड़ कार्रवाई में 5 आतंकी मारे गए थे. कुलगाम पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त ऑपरेशन में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया था. ऑपरेशन को लेकर एडीजीपी कश्मीर ने बताया था कि घटनास्थल से आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद की गई हैं. कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट के जरिए बताया था कि कुलगाम के दमहाल हांजी पोरा इलाके में गुरुवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी. यहां सुरक्षा बलों ने कल से ही कुछ आतंकियों को घेर रखा था. दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी हो रही थी.

सितंबर में अनंतनाग में कर्नल, मेजर और DSP हुए थे शहीद

बता दें कि 13 सितंबर को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षाबलों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़ में सेना के 2 अधिकारी और जम्मू कश्मीर पुलिस के DSP शहीद हो गए थे. सुरक्षाकर्मियों को सूचना मिली थी कि आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. इसके बाद आतंकवादियों की तलाश मुठभेड़ शुरू हो गई थी. सेना के कर्नल ने अपनी टीम का नेतृत्व करते हुए आतंकियों पर हमला बोल दिया था. इस दौरान मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP हुमायूं भट शहीद हो गए थे.

 

 

 

Share This: