Trending Nowदेश दुनिया

BIG NEWS : बाबा केदारनाथ धाम में VIP दर्शन बंद, एक हफ्ते में 28 मौत, जानें वजह …

VIP Darshan closed in Baba Kedarnath Dham, 28 deaths in a week, know the reason…

देहरादून। केदारनाथ धाम में VIP दर्शन करने वाले लोगों को सरकार ने बड़ा झटका दिया है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए राज्य सरकार ने बाबा केदारनाथ ने VIP दर्शन पर रोक लगा दी है। इस सबंध में सरकार जल्द लिखित आदेश जारी करेगी।

एक हफ्ते में हो चुकी है 28 मौते –

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हुए एक हफ्ता हो चुका है और अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। लोगों की मौत होने के बाद राज्य सरकार की तैयारियों पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे थे। केदारनाथ धाम में लगातार बढ़ रही भीड़ के चलते यहां की व्यवस्थाएं चरमरा गई है। बढ़ती भीड़ को देखते हुए सरकार ने केदारनाथ में पहली बार NDRF और ITBP को तैनात किया है। हालांकि सरकार ने दावा किया है कि, चारधाम में अधिकतर मौतें व्यवस्थाओं की कमी नहीं, बल्कि हार्ट अटैक से हुई हैं।

मुख्य सचिव ने दी व्यवस्थाओं की जानकारी –

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए बताया कि चारधाम में पहली बार NDRF और ITBP के जवानों को तैनात किया गया है। यहां SDRF पहले से मौजूद है। उन्होंने आगे बताया कि अगर जरुरत पड़ी तो सेना के जवानों को भी तैनात किया जाएगा। भीड़ बढ़ने के बाद अब रजिस्ट्रेशन के बिना लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा है। सीमित संख्या में रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं, जिससे धाम में व्यवस्था न बिगड़े। उतने ही लोगों को भेजा जा रहा है, जितने लोगों की रुकने की व्यवस्था हो सके। बाकी लोगों को रोक दिया जा रहा है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: