Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG NEWS : 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा, खबर पढ़कर खुशी से झूम उठेंगे आप …

BIG NEWS: A big gift to 15 crore ration card holders, you will jump with joy after reading the news.

डेस्क। उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन पूरे होने पर 15 करोड़ राशन कार्ड धारकों को बड़ा तोहफा द‍िया है. योगी सरकार 2.0 का गठन मार्च 2022 में हुआ था. जुलाई के पहले हफ्ते में सरकार के 100 द‍िन का कार्यकाल पूरा होने पर मुफ्त राशन योजना (Free Ration Yojana) को तीन महीने के ल‍िए बढ़ा द‍िया गया है. सरकार की तरफ से की गई इस घोषणा के बाद यूपी के लोगों में खुशी की लहर है.

100 द‍िन पूरे होने पर द‍िया तोहफा

यूपी में योगी सरकार का दूसरी बार गठन होने पर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मुफ्त राशन योजना को 26 मार्च को तीन महीने के लिए बढ़ाया था. अब जब सरकार के 100 द‍िन पूरे हो गए तो योजना को एक बार फ‍िर से तीन महीने के लिए बढ़ाने का ऐलान क‍िया गया. हालांक‍ि सरकार ने 100 द‍िन पूरे होने से पहले ही यह घोषणा कर दी थी.

कार्ड धारकों के ल‍िए 35 किलो राशन का प्रावधान

आपको बता दें यूपी वालों के ल‍िए योगी सरकार ने अंत्योदय योजना (Antyodaya Yojana) के तहत 30 जून तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की थी. योजना के तहत कार्ड धारकों को 35 किलो राशन दिया जाता है. राशन में गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक आद‍ि सबकुछ रहता है. राज्‍य सरकार की इस योजना के अलावा उत्‍तर प्रदेश में पीएम गरीब कल्याण योजना (PMGKY) के अंतर्गत भी मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है.

30 स‍ितंबर तक जारी रखने का न‍िर्णय

योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल के 100 द‍िन 4 जुलाई को पूरे कर ल‍िए हैं. ऐसे में मुफ्त राशन की योजना को 30 स‍ितंबर तक जारी रखने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. सूत्रों का यह भी कहना है क‍ि सरकार मुफ्त राशन योजना को लंबे समय तक जारी रखने पर व‍िचार कर रही है.

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: