Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG BREAKING : 1 मई से अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेगा शिरडी साईं बाबा मंदिर, समिति का ऐलान ..

BIG BREAKING: Shirdi Sai Baba Temple will remain closed indefinitely from May 1, announced by the committee..

महाराष्ट्र में मौजूद शिरडी के साईं बाबा के मंदिर में सीआईएसएफ की तैनाती के फैसले को लेकर विरोध किया जा रहा है. बता दें कि, मंदिर प्रशासन और साईं भक्तों की ओर से साईं मंदिर में सीआईएसएफ की तैनाती के विरोध में 1 मई से अनिश्चितकालिन बंद का ऐलान किया गया है. साईं बाबा के मंदिर में सभी धर्म के लोग पूजा अर्चना के लिए जाते हैं. यहां लाखों की संख्या में भक्त देश भर से पहुंचते हैं. ऐसे में मंदिर को बंद करने की खबर से सभी लोग हैरान हैं.

शिरडी साईं बाबा मंदिर में सीआईएसएफ की तैनाती को लेकर विरोध –

शिरडी के साईं बाबा मंदिर का प्रबंधन “श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट” की ओर से किया जाता है. महाराष्ट्र में शिरडी मंदिर के “श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट” ने सरकार के सीआईएसएफ तैनाती के फैसले को गलत बताते हुए मंदिर बंद का ऐलान किया है. मंदिर प्रशासन सीआईएसएफ की तैनाती का विरोध कर रहा है.

हर साल पहुंचते हैं लाखों की संख्या में श्रद्धालु –

शिरडी साईं बाबा का मंदिर महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक छोटे से गांव में स्थित है. साईं बाबा के मंदिर में सभी धर्मों के लिए उनकी पूजा-अर्चना के लिए आते हैं. यह मंदिर अहमदनगर मनमाड राजमार्ग पर स्थित हैं. मंदिर का प्रबंधन “श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट” द्वारा किया जाता है. यहां हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन के लिए पहुंचते हैं.

सीआईएसएफ की तैनाती से खुश नहीं हैं साईं भक्त –

सीआईएसएफ की तैनाती तमाम तरह के कार्यों के दौरान सुरक्षा के लिए की जाती है. सीआईएसएफ की तैनाती मेट्रो स्टेशन, कार्य स्थलों और एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिए की जाती है. ऐसे में मंदिर प्रशासन “श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट” और साई भक्त सीआईएसएफ की तैनाती से खुश नहीं हैं.

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: