Trending Nowशहर एवं राज्य

BIG BREAKING : सरयू नदी में डूबी नाव, 3 लोगों की मौत, करीब डेढ़ दर्जन लोग अभी भी लापता

BIG BREAKING: Boat sinks in Saryu river, 3 people dead, about one and a half dozen people still missing

छपरा। छपरा में बड़ा हादसा हो गया है। यहां के मटियार घाट पर सरयु नदी में आज शाम एक नाव पलट गई। जिसमें 3 लोगों की मौतहो गई है और 18 लोग लापता बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही चारों तरफ हाहाकार मच गया। मिली जानकारी के मुताबिकपुलिस की टीम ने अब तक तीन शवों को बरामद किया है। बाकी अन्य की तलाश जारी है। बचाव अभियान में अंधेरा बाधा बन रहा है।घटना की जानकारी मिलते ही जिला के डीएम और एसपी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। यहां पहुंच कर उन्होंने स्थानीय प्रशासनको तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लापता लोगों को ढूंढने के निर्देश दिए। फिलहाल यहां अफरातफरी का माहौल है। नाव पलटने केसही कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

लेकिन स्थानीय लोगों के मुताबिक दियारा में खेती करने के बाद जब लोग नाव पर सवार होकर अपनेअपने घर के लिए लौट रहे थे, तभी अचानक नाव सरयु नदी में पलट गई। छपरा में नाव पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि 18 लोग गायब है. यह घटनाछपरा के मांझी के मटियार घाट पर सरयु नदी में हुई है. इस हादसे में 3 लोगों की अभी तक मौत हुई है. पुलिसप्रशासन की टीम ने तीनोंके शव को बरामद कर लिया है. अन्य की तलाश की जा रही है. इस घटना की जानकारी मिलते ही डीएम और एसपी घटनास्थल परपहुंच गए हैं. फिलहाल घटनास्थल पर अफरातफरी की स्थिति है. हादसे के बाद 18 लोग अभी भी लापता हैं। घटना के शुरुआती जांचमें पता चला है कि नाव में छेद होने के कारण यह हादसा हुआ है. छेद के कारण नाव में अचानक पानी तेजी से भर गया, जिसके बाद नावडूब गई. जिला प्रशासन इसकी जांच कर रही है।

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर सवार सभी लोग किसान हैं, जो दियारा में परवल की खेती करते हैं. दियारा मेंखेती करने के बाद ये सभी नाव पर सवार होकर अपनेअपने घर के लिए लौट रहे थे. तभी अचानक नाव सरयू नदी में पलट गयी. सूचनाके बाद नदी तट पर काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए. वहीं सूचना के बाद मांझी थाना अध्यक्ष दलबल के साथ मौके पर पहुंचेऔर स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे लोगों की तलाश की जा रही है. फिलहाल नदी से तीन शव को बरामद किया गया है. जबकि करीब 15 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जिनका पता लगाने में लोग जुटे है. फिलहाल डीएम एसपी के साथ जिले केवरीय अधिकारी घटनास्थल पहुंच चुके है. बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। साथ ही गोताखोरों की मदद से अन्य गायब लोगो कीतलाश जारी है।

नाव पर कितने लोग सवार थे इसकी पुष्टि अभी भी होना बाकी है. रात का समय होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी परेशानी होरही है. नाव पलटने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है.इस बीच पुलिस प्रशासन ने स्थानीय प्रशासन को तत्काल रेस्क्यूऑपरेशन चलाकर लापता लोगों को ढूंढने के निर्देश दिए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों का जमावड़ा लग गया. इससे जिला प्रशासन को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में परेशानी हो रही है. प्रशासन तमाम उपलब्ध संसाधनों से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकरनदी में लोगों की तलाश कर रहा है. स्थानीय ग्रामीण भी उनका इसमें सहयोग कर रहे हैं. हादसे के शिकार हुए लोग कौन थे और कहां जारहे थे इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. मृतकों की भी अभी तक पहचान नहीं हो पायी है. पुलिस प्रशासन पूरी गंभीरता से लोगोंको बचाने के हरसंभव प्रयास कर रहा है. वहीं हालात को देखते हुए स्थानीय अस्पताल में स्टाफ को अलर्ट मोड पर रख गया है. वहींस्थानीय लोग भी प्रशासन की सहायता करने में जुटे हैं।

Share This: