Trending Nowशहर एवं राज्य

BHANUPRATAPPUR BY ELECTION : बीजेपी प्रत्याशी पर लगा रेप का आरोप को लेकर सियासी भूचाल, सीएम के ट्वीट से सनसनी

BHANUPRATAPPUR BY ELECTION: Political uproar over rape allegation on BJP candidate, CM’s tweet creates sensation

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर उपचुनाव में पीसीसी चीफ के एक आरोप को लेकर सियासी भूचाल आ गया. कांग्रेस ने भानुप्रतापपुर से बीजेपी उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम पर गंभीर आरोप लगाया है. कांग्रेस ने ब्रह्मानंद नेताम पर नाबालिग से रेप का आरोप लगाया और उनके नामांकन को रद्द करने की मांग की. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम और कांग्रेस मीडिया सेल ने कांकेर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम पर कई गंभीर आरोप लगाकर उनके नामांकन को रद्द करने की मांग की.

बीजेपी प्रत्याशी पर लगा रेप का आरोप –

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने आरोप लगाया कि बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम झारखंड में पॉक्सो एक्ट में दर्ज अपराध का अपराधी है. इस मामले की जांच के दौरान झारखंड पुलिस ने उन्हें आरोपी बनाया. पूरे मामले में नाबालिग बच्ची से रेप और उसे देह व्यापार में धकेलने की धाराएं लगी. मोहन मरकाम ने बताया कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव में बीजेपी के घोषित प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम झारखंड के जमशेदपुर जिले में एक 15 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और देह व्यापार में धकेले जाने के मामले के अभियुक्तों में से एक हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि 15 साल की उक्त पीड़िता ने अपने साथ यौन संबंध बनाने वाले सभी लोगों के नंबर एक डायरी में लिख कर रखे थे. जिसने जब-जब संबंध बनाया होता था, उस के नाम के सामने वो एक-एक लकीर डाल देती थी. इस डायरी के विश्लेषण से कई नये तथ्यों का खुलासा मामले में हुआ था. उन्होंने बताया कि मामले के जांच के दौरान पुलिस ने झारखंड के आरोपियों के अलावा छत्तीसगढ़ से संबंध रखने वाले शीतल उर्फ सपना महतो पति दिनेश कुमार महतो और सुरेंद्र कुमार सिन्हा निवासी झगेनडीह थाना सांकरा जोंक, जिला महासमुंद को भी मई 2019 में गिरफ्तार किया था.

उन्होंने बताया कि इनके विरुद्ध आरोप पत्र भी जुलाई 2019 में दाखिल किया गया था. प्रस्तुत चालान में छत्तीसगढ़ के ब्रम्हानंद नेताम निवासी चारामा जिला कांकेर पूर्व विधायक भानुप्रतापपुर सहित अन्य आरोपियों के नामों का उल्लेख है. शेष आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है. ब्रम्हानंद नेताम भी जेल जाने की कगार पर है. झारखंड पुलिस द्वारा प्रमुख आरोपियों के सीडीआर विश्लेषण और पीड़िता के पास मौजूद फोन और डायरी के अलावा पीड़िता के बयानों के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया और इस मामले का खुलासा हुआ. इस मामले में अब भी विवेचना जारी है. इस प्रकरण में कुल 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और झारखंड पुलिस अन्य आरोपियों की धरपकड़ करने के लिये अग्रिम कार्रवाई कर रही है.

छत्तीसगढ़ में गरमाई राजनीति –

मोहन मरकाम ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम को एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण और उसे देह व्यापार में धकेलने के मामले में आरोपी बनाया गया, लेकिन इसका कोई उल्लेख नेताम ने अपने नाम निर्देशन पत्र में नहीं किया. मोहन मरकाम ने कहा कि माताओं और बहनों की रक्षा की दुहाई देने वाली बीजेपी ने एक ऐसे व्यक्ति को प्रत्याशी बनाया जो कमजोर वर्ग की एक नाबालिग बच्ची से रेप और उसे देह व्यापार में धकेलने का आरोपी है.

ब्रम्हानंद नेताम जैसा आरोपी आखिर किस मुंह से खुले घूम रहा है. इन आरोपों को लेकर अब तक बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया. हालांकि कहा जा रहा है कि कांग्रेस डेलिगेशन के इस आरोप को लेकर जल्द ही ब्रह्मानंद नेताम भी प्रेस वार्ता करने वाले हैं. हलांकि अब तक उन पर लगे आरोपों को लेकर खुद ब्रह्मानंद नेताम और बीजेपी के किसी भी बड़े नेता का कोई बयान सामने नहीं आया है. इस गंभीर आरोप के बाद पूरे छत्तीसगढ़ में राजनीति गरमाई हुई है.

 

R.O. No. 12237/11

dec22_advt
dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: