Trending Nowअन्य समाचार

Aaj Ka Rashifal 3 August: कर्क, सिंह समेत तीन राशियों के लिए आज का दिन खास रहेगा, पढ़ें बुधवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 3 अगस्त,  2022 दिन बुधववार  है.  ये दिन गणेश जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.

मेष: मेष राशि के लोग आज के दिन धैर्यशीलता बनाये रखने की कोशिश करें. आप स्वास्थ्‍य के प्रति सावधान रहें. अगर बीमार हो गए तो खर्चे बढ़ सकते हैं. परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी, इसलिए समझदारी से काम लें.परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं. ऑफिस आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षाओं का खुलासा नहीं करना चाहिए. दांपत्य जीवन में रोमांस रहेगा. आज के दिन नए लव पार्टनर के साथ शाम बिता सकते हैं. आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे.

वृष: व्यापार में फायदा हो सकता है. वाणी पर कंट्रोल रखे और अपनी भावनाओं को वश में रखें.  खर्चों की अधिकता रहेगी. परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.  किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. नौकरी में तरक्‍की के आसार दिख सकते हैं. स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे.  स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

मिथुन: आज का दिन मध्यम दिख रहा है. शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है. दोस्त का बिजनेस में सहयोग मिल सकता है. आज के दिन मेहनत ज्यादा रहेगी.धन लाभ हो सकता है. आज मन थोड़ा सा बहका रहेगा.  पिता का सानिध्य मिलेगा. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. बुधवार को धैर्यशीलता में कमी रहेगी. कहीं से शुभ समाचार मिल सकता है.

कर्क: आज के दिन आपको कुछ अच्छा सुनने को मिलेगा.  लोहे का व्यापार करने वाले कारोबारी आज मुनाफा कमाएंगे.  परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आंखों में जलन और दर्द की शिकायत हो सकती है, धूप में न निकलें. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. सभी के साथ कामों में एकरूपता बनेगी ऐसा करने से प्रसन्नता भी बढ़ेगी. आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है.

सिंह: आपके द्वारा कही गई बातों की वजह से एक-दूसरे के लिए गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं. विवादों से दूर रहने की कोशिश करें.  किसी के साथ बुरा व्यवहार न करें. आज कोई नुकसान हो सकता है.  किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर भरोसा करें.  ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का भरोसा न तोड़ें. मित्रों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी को कहीं पर घु्माने के लिए लेकर जाएं.

कन्या: कन्या राशि के लोग यात्रा पर जा सकते हैं. जीवन में उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है.नए काम को करने का दिन ठीक है. किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है. आपको अपनी मां की सेहत के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें कोई नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है. धन से जुड़े मामले आज सुलझेंगे.

धनु : बुधवार के दिन व्यापार में लाभ दिख रहा है. अपनी भावनाओं को वश में रखें. खर्चों ज्यादा रहेंगे.  कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं.  किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.  नौकरी में तरक्‍की हो सकती है. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें, इसलिए बाहर का खाना खाने से बचें.छात्र क कार्यों पर ध्यान दें.

मकर: कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना दिख रही है. पैसे खर्च ज्यादा हो सकते हैं.व्यापार में दोस्तों का साथ मिलेगा.रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है.आत्मविश्वास में कमी रहेगी. नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं.  घर-परिवार में धार्मिक कर्म हो सकते हैं.

कुंभ: आज का दिन कुंभ राशि के लिए थोड़ा उथल-पुथल भरा रहेगा. सेहत को लेकर सजग रहना होगाा. परिवार में एक दूसरे के बीच रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना होगा. कुछ परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी. वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरुरत है.

मीन: मीन राशि के लिए आज का दिन मध्यम दिख रहा है. स्वास्थय को लेकर सजग रहने की जरूरत है. आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे. आज के दिन किसी मेहमान का आना हो सकता है. धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें.  मन अशान्त रहेगा.परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं. आज के दिन दोस्तों का सहयोग मिलेगा.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: