Trending Nowशहर एवं राज्य

नवागढ़ में तेजी के साथ फैलने लगा है नशे का काला कारोबार

नवागढ़ संजय महिलांग
पुलिस महकमे की लाख कोशिस किए जाने के बावजूद नगर पंचायत नवागढ़ और आसपास के ग्रामीण अंचलों में नशे का काला कारोबार तेजी के साथ फिर फैलने लगा है। बस स्टैंड, चौक, तिलकापारा ये ऐसे कई स्थान है जहाँ देशी विदेशी शराब, गांजा, कोरैक्स, नशे के कैप्सूल यानी हर प्रकार का नशा आसानी से उपलब्ध हो रहा है।

शराब, कोरैक्स, गांजा का गोरख धंधा हो या फिर कच्ची शराब इन सबके खिलाफ गॉवो के लोग जिनमे से अधिकतर महिलाये शामिल है इस काले कारोबार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करती रही है।

जून माह में पकड़ा काला कारोबार अगर जून माह की बात की जाए तो पुलिस ने शराब पकड़ी। नशे के इंजेक्शन के साथ एक युवक दबोचा गया। दो लोग स्मेक के साथ पकड़े गए। यह तो केवल एक महीने का आंकड़ा है यदि साल भर के आंकड़े जुटाए जाए तो स्थिति और भयावह होगी।

थाना प्रभारी नवागढ़ ने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस द्वारा जन जागरूकता अभियान शुरू किया जा रहा है। साथ ही इस काले करोबार में लगे लोगो को चिन्हित भी किया जा रहा है। लोगो से भी अपील है कि नशे के खिलाफ वो पुलिस को अपना सहयोग दे। साथ ही अपने स्तर से भी नशे के खिलाफ लोगो को जागरूक करे। जन सहयोग से ही नशे पर अंकुश लग सकता है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: