Trending Nowशहर एवं राज्य

विधानसभा रवाना होने से पूर्व वार्ड 38 का दौरा करने पहुंचे वोरा

भिलाई ।  मिलपारा वार्ड 38 में दर्जनभर लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत मिलने की खबर मिलने पर  सुबह विधायक अरुण वोरा ने वार्ड में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। विधानसभा रवाना होने से पहले सुबह 7 बजे वोरा ने वार्ड में निगम के जलकार्य विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाया।

साफ कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। वोरा ने वार्ड में महासफाई अभियान चलाने के साथ ही नालियों के भीतर से गुजरने वाली पाइपलाइनों को तत्काल बाहर निकालने कहा। वोरा ने तत्काल शहरी स्लम स्वास्थ्य मोबाइल यूनिट की बस बुलवाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच भी कराई। वोरा ने कहा कि सभी वार्डो में महासफाई अभियान शुरू किया जाए। उन्होंने वार्ड में हालात का जायजा लेते हुए कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा और निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर से भी इस संबंध में चर्चा की।

वोरा ने बीमारी की रोकथाम के साथ ही मरीजों के इलाज के लिए तत्काल सभी व्यवस्थाएं करने कहा। वोरा ने खुद खड़े होकर नाली के भीतर पाइपलाइनों को तत्काल बाहर निकालवाया। पाइपलाइन की लीकेज दुरुस्त करने गैंग बुलाकर काम शुरू करने कहा। नगर निगम की पिछली परिषद के कार्यकाल में दुर्ग शहर के सरस्वती नगर में डायरिया फैलने से 15 लोगों की मौत हुई थी। इसकी पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। बीमारी की रोकथाम के लिए अनिवार्य रूप से सभी जरूरी उपाय किये जाएं।

इन कार्यो में किसी भी तरह की लेटलतीफी या कोताही न होने पाएं। यहां होने वाले कायोज़्ं की अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग करें। वार्ड 38 में दर्जन भर लोगों को उल्टी दस्त और कमजोरी होने की शिकायत मिली है। उन्होंने मरीजों के निवास पहुंचकर स्वास्थ्य का हाल भी जाना। गौरतलब है कि वार्ड में पिछले दो दिनों से साधना जगढे, विनय खंडेलवाल, नमन कोसरे, बुधराम धीर, खिलेश्वरी जगढे, लता यादव, कुलदीप धीर, दुर्गा राजपूत, भूपेश राजपूत सहित अन्य लोगों के स्वास्थ्य खराब होने की शिकायत मिली है।

वोरा ने सभी वार्डो में महासफाई अभियान शुरू करने और स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने कहा है। गर्मी के मौसम को देखते हुए वोरा ने चिकित्सा टीम को अलर्ट रहकर मरीजों का तत्काल इलाज करने के निर्देश दिये हैं। इस दौरान पार्षद मनीष बघेल, एल्डरमेन राजेश शर्मा, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, नगर निगम के सहायक अभियंता वी.पी मिश्रा एवं अन्य उपस्थित थे।

Share This: