Trending Nowशहर एवं राज्य

भरोसा जीतने दिग्गज नेता करेंगे यात्रा की अगुवाई

रायपुर। जैसे -जैसे चुनाव नजदीक आ रहे है राजनीतिक सरगर्मी तेज होते जा रही है। कोई दल किसी से कमतर नहीं है। सभी अपने-अपने समीकरणों के भरोसे जीत के दावे-प्रतिदावे कर रहे है। भाजपा के परिवर्तन यात्रा के तोड़ में कांग्रेस भरोसा यात्रा 2 अक्टूबर को निकालने जा रही है जिसमें कांग्रेस के सभी बड़े दिग्गजों को जिम्मेदारी के जवाब में कांग्रेस एक दिवसीय विधानसभा स्तरीय भरोसा यात्रा निकालने जा रही है।

यह यात्रा महात्मा गांधी के जन्मदिन यानी 2 अक्टूबर से छत्तीसगढ़ के सभी लोकसभा क्षेत्रों में होगा। सभी लोकसभा क्षेत्र में प्रदेश के मुख्यमंत्री समेत तमाम मंत्री कांग्रेस भरोसा यात्रा का नेतृत्व करेंगे। राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहेंगे, तो वहीं सरगुजा और रायगढ़ में उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव यात्रा की अगुवाई करेंगे।

इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज बस्तर और कांकेर में यात्रा में शामिल होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू दुर्ग और बिलासपुर में इसका नेतृत्व करेंगे. प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत कोरबा और जांजगीर में भरोसा यात्रा नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया रायपुर एवं महासमुंद लोकसभा क्षेत्र में नेतृत्व करेंगे।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को साधने में लगी हैं। भाजपा जहां परिवर्तन यात्रा निकालकर लोगों को कांग्रेस सरकार की नाकामी और भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है और मतदाताओं को कमल पर वोट करने की अपील कर रही है।

वहीं कांग्रेस ने भी जवाब देने के लिए भरोसा यात्रा के जरिये कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता, भूपेश बघेल सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के फायदे और 15 साल सत्ता पर रही बीजेपी के नाकामियों को बताएगी। साथ ही मतदाताओं का भरोसा जीतने की भी कोशिश करेगी।

भरोसा यात्रा के माध्यम से प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के अधिक से अधिक गांवों में पहुंचने की कांग्रेस कोशिश करेगी। जहां वह राज्य सरकार के जन-कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा विगत 15 पंद्रह वर्षों के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ और प्रदेशवासियों के साथ किये गये छल से आमजनता को अवगत कराएगी।

Share This: