Trending Nowशहर एवं राज्य

RAPE IN CG : दुष्‍कर्म की शिकार नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, घरवालों को नहीं थी जानकारी

RAPE IN CG: A minor victim of rape gave birth to a child, the family members were not aware

गरियाबंद। छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद में दुष्‍कर्म की शिकार एक नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया। संतान को जन्म देने के छह दिन बाद स्‍वजन रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मामला अमलीपदर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार अमलीपदर थाना क्षेत्र का रहने वाला आरोपित जयराम यादव शादीशुदा है और उसका एक बच्‍चा भी है। दरअसल, आरोपित जयराम नाबालिग पीड़िता के पड़ोस में रहता है। आरोपित पिछले एक साल से नाबालिग का यौन शोषण कर रहा था। इतना ही नहीं आरोपित नाबालिग को इस कुकृत्य की जानकारी किसी को नहीं बताने की धमकी देता था। इसी डर से नाबालिग ने इस घटना की जानकारी अपने घर वालों को नहीं बताई। इस बीच नाबालिग गर्भवती हो गई।

पीड़िता ने इसकी जानकारी भी अपने घरवालों को नहीं दी। इस दौरान जब भी पीड़िता की तबीयत खराब होती तो घरवाले ध्‍यान नहीं देते और उसका देशी इलाज करते रहे। जब छह दिन पहले जब नाबालिग ने बच्‍चे को जन्‍म दिया जब जाकर मामले का राजफाश हुआ। पीड़िता ने घटना की पूरी जानकारी घरवालों को बताई।

इसके बाद घरवाले आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने अमलीपदर थाने पहुंचे। पीड़िता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ दुष्‍कर्म व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता एसटी वर्ग से है, इसलिए पुलिस इस मामले में एट्रोसिट भी दर्ज कर सकती है।

Share This: