Trending Nowशहर एवं राज्य

RAJU SRIVASTAVA FUNERAL : गजोधर भैया ने 42 दिन तक लड़ी जिंदगी के लिए जंग, आज अंतिम संस्कार

RAJU SRIVASTAVA FUNERAL: Gajodhar Bhaiya fought for life for 42 days, funeral today

नई दिल्ली। 21 सितंबर, वो दिन जब पूरे देश की आंखें नम हुईं. सबके चहेते गजोधर भैया ने 42 दिन तक जिंदगी से जंग लड़ने के बाद अंतिम सांस ली. सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव रूलाकर चले गए. दिल्ली में आज (गुरुवार) सुबह 9.30 बजे कॉमेडियन का अंतिम संस्कार किया जाएगा. राजू श्रीवास्तव की मौत से शोबिज इंडस्ट्री समेत पूरे देश में मातम पसरा हुआ है.

42 दिनों से थे अस्पताल में भर्ती –

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. 58 साल के राजू श्रीवास्तव होटल की जिम में वर्कआउट कर रहे  थे. तभी अचानक ट्रेडमिल पर चल रहे राजू को कार्डियक अरेस्ट आया और वे नीचे गिर गए. इससे उनके सिर पर गंभीर चोट आई. राजू को दिल्ली के एम्स ले जाया गया. वे तुरंत वेंटिलेटर पर शिफ्ट किए गए. राजू को एम्स के एक्सपर्ट डॉक्टर्स ने बचाने की पूरी कोशिश की थी. बीच में राजू की तबीयत में सुधार होता हुआ भी नजर आ रहा था. उनकी बॉडी में मूवमेंट होने की खबरें  थीं. परिवार और फैंस को आस थी कि राजू ठीक हो जाएंगे. पर किसे पता था, राजू  यूं सभी की उम्मीदों को तोड़ते हुए अलविदा कह जाएंगे. राजू अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए हैं. राजू श्रीवास्तव के परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है. ये पल राजू और उनके सभी चाहने वालों के लिए बेहद मुश्किल है.

21 सितंबर को क्या हुआ था, अचानक कैसे बिगड़ी राजू की तबीयत ? –

राजू श्रीवास्तव के साले साहब ने बताया था कैसे बुधवार रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी थी. उनके मुताबिक, कॉमेडियन का बुधवार सुबह अचानक से ब्लड प्रेशर कम हुआ था. उन्हें सीपीआर दिया गया. पहले तो राजू ने रिस्पॉन्ड किया. फिर उन्होंने अंतिम सांस ली. राजू की सेहत में दिख रहा सुधार देख 2-3 दिन में उन्हें  वेंटिलेटर से हटाया जाना था. उनकी दवाईयों की डोज भी कम हो गई थी. पर सबको एक आस देकर राजू अलविदा कह गए.

सेलेब्स-फैंस ने दी श्रद्धांजलि –

राजू श्रीवास्तव के यूं अचानक अलविदा कहने से सभी गमगीन हैं. सोशल मीडिया पर नम आंखों से फैंस और सेलेब्स कॉमेडियन को याद कर रहे हैं. उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. वो चेहरा जो हमेशा हंसता हुआ ही नजर आया था, चाहे टीवी स्क्रीन हो या सोशल मीडिया अकाउंट,अपने शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर की बदौलत करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले राजू का यूं अलविदा कह जाना शॉकिंग है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में राजू की कमी कोई नहीं पूरी कर पाएगा.

कॉमेडी शो से राजू को मिली थी पहचान –

राजू श्रीवास्तव शोबिज इंडस्ट्री का जाना माना नाम थे. उन्होंने कई फिल्मों और शोज में काम किया था. रियलिटी शोज में भी राजू ने पार्टिसिपेट किया था. राजू को मगर पहचान कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से मिली थी. इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था. वे करियर की बुलंदियों को छूते रहे. राजू श्रीवास्तव एक्टर, कॉमेडियन होने के साथ साथ नेता भी थे. वे बीजेपी से जुड़े थे. राजू का बिना किसी गॉडफादर के इतनी सफलता हासिल करना इंस्पायरिंग है. राजू के बारे में एक बात जो उनके सभी जानने वालों से सुनने को मिलेगी, वो थी उनकी नेक शख्सियत. राजू अच्छे कलाकार इसलिए भी थे क्योंकि वे बेहतरीन इंसान थे. जरूरतमंदों की मदद करने में राजू सबसे आगे रहते थे. वाकई में कहना पड़ेगा, राजू बस एक ही थे, उनके जैसा ना कोई था, ना कोई होगा.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: