Trending Nowदेश दुनिया

राजस्‍थान में भारी बारिश व जलभराव से रेल यातायात प्रभावित, कई ट्रेन रद्द

जयपुर,  राजस्‍थान के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश से उपजे जलजमाव के संकट का असर रेल यातायात पर भी पड़़ रहा है। राज्य में कई ट्रेन रद्द कर दी गई हैं, जबकि कई के मार्गों में परिवर्तन किया गया है।

उत्‍तर-पश्चिम रेलवे के एक प्रवक्‍ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण जोधपुर संभाग के राई का बाग स्टेशन तथा राई का बाग और जोधपुर कैंट स्टेशन के बीच पानी भर जाने के कारण रेल यातायात प्रभावित रहेगा।उन्होंने बताया कि इसके चलते कम से कम पांच ट्रेन पूरी तरह रद्द की गई हैं, जिनमें बुधवार को चलने वाली भगत की कोठी–तिरुचिरापल्ली ट्रेन, जोधपुर–जैसलमेर ट्रेन तथा जोधपुर–हिसार ट्रेन..28 जुलाई को चलने वाली हिसार–बीकानेर ट्रेन और 30 जुलाई को चलने वाली तिरुचिरापल्ली–भगत की कोठी ट्रेन शामिल है।प्रवक्ता ने बताया कि इनके अलावा अनेक ट्रेन आंशिक रूप से रद्द की गई हैं तथा कई के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि लगातार मूसलाधार बारिश से मंगलवार को राजस्‍थान के जोधपुर, भीलवाड़ा, जालोर और चित्तौड़गढ़ जिलों के अनेक इलाकों में जलभराव के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। सड़कें और रेल पटरियां जलमग्न हो गईं।

वहीं, जोधपुर जिले में बारिश के बाद भरे पानी में डूबने से चार बच्‍चों की मौत हो गई। भारी वर्षा के मद्देनजर जोधपुर के जिला प्रशासन ने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में सभी निजी व सरकारी स्कूलों को बुधवार को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: