Trending Nowशहर एवं राज्य

Raigarh: जिले के प्रभारी स्कूल शिक्षामंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम का दौरा कार्यक्रम, जानिए कार्यक्रम से जुड़े अप-टू-डेट

रायगढ़. आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास, स्कूल शिक्षा तथा सहकारिता एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम 29 अप्रैल को अपरान्ह 3 बजे रायपुर से प्रस्थान कर शाम 6 बजे रायगढ़ पहुंचे। स्कूल शिक्षामंत्री डॉ.टेकाम शाम 7 बजे से 9 बजे के बीच स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ताओं से भेंट की और यही रात्रि विश्राम किया । स्कूल शिक्षामंत्री डॉ.टेकाम 30 अप्रैल को पूर्वान्ह 11 बजे से कलेक्टोरेट सभाकक्ष रायगढ़ में विभागीय योजनाओं के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। इसी बीच स्कूल शिक्षा मंत्री ने स्कूली छात्राओं को सरस्वती योजना के अंतर्गत सायकल भी वितरण किया।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान उंन्होने बताया कि जैसा कि मुख्यमंत्री जी ने घोषणा की है कि आने वाले दिनों में वे राज्य भर में आकस्मिक दौरा करेंगे। इस दौरे में वो यह देखेंगे कि राज्य सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत क्या है? वो इसकी समीक्षा करेंगे। ऐसे में हम सभी मंत्री राज्य भर में अपने प्रभार के जिलों की तैयारियों और सुधार में लगे है। ताकि कहीं कोई कमी शेष रह गई है उसे समय पर पूरा कर लिया जाए। वही आत्मानंद स्कूल को मुख्यमंत्री जी का ड्रीम प्रोजेक्ट बताते हुए स्कूल के बेहतरीन प्रदर्शन के बात कही। उंन्होने बताया कि जिस तरीके से प्रदेश भर के पालकों की रुचि अपने बच्चों को आत्मानंद स्कूल में पढ़ाने के प्रति जगी है,उसे देखकर हमने स्कूल में बच्चों की निर्धारित सीटों की संख्या बढ़ाई है। इतना ही नहीं राज्य सरकार ने प्रदेश भर में 50 नए आत्मानंद स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।जिंसमे हिंदी मीडियम स्कूल भी शामिल है। ताकि राज्य में ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद बच्चों को अच्छी सेअच्छी शिक्षा मिल पाए।

इधर स्कूली शिक्षा मंत्री के हाथों छात्राओं को कलेक्ट्रेट प्रांगण में सायकल वितरण किये जाने के बाद महिला शिक्षिका श्रीमती अर्चना स्वर्णकार ने बताया कि उनके साथ आई करीब 37 जरूरतमंद छात्राओं को मंत्री जी के हांथो नई सायकल भेंट में मिली। इससे छात्राओं में काफी उत्साह है। उन्हें स्कूल आने के लिए पैदल ही काफी दूरी तय करनी पड़ती थी,सायकल मिलने के बाद स्कूल उनका आना सरल हो जाएगा।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: