Trending Nowशहर एवं राज्य

शिक्षा विभाग में पोस्टिंग संशोधन घोटाला : तबादलों को निरस्त करने की नोट शीट समन्वय समिति के सुपुर्द

रायपुर। प्रदेश के शिक्षा विभाग में हुई सहायक शिक्षकों की पदोन्नति और पोस्टिंग घोटाले को लेकर एक बार फिर बड़ी खबर सामने आई है। शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे ने सभी पोस्टिंग निरस्त करने की नोटशीट को समन्वय समिति को भेज दिया है। इस समिति के मुखिया सीएम होते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री चौबे ने दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई एवं संशोधन सूची को निरस्त करने के लिए नोट शीट में हस्ताक्षर कर समन्वय समिति को भेज दिया है।

जमकर हुआ है घोटाला

गौरतलब है कि करीब चार हजार से अधिक सहायक शिक्षकों को पदोन्नत कर जिला या बड़े कस्बों में पोस्टिंग के बदले बड़ी वसूली का खेल किया गया था। इसका खुलासा होने पर शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे ने तीन जेडी समेत दस अधिकारियों को निलंबित किया है। यह घोटाला पूर्व मंत्री के कार्यकाल में हुआ था। इस घोटाले के जिम्मेदार प्रमुख अधिकारियों को तो निलंबित कर दिया गया है। मगर सेटिंग के बाद जो तबादले हो चुके हैं उन्हें निरस्त करने की कार्रवाई शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे के पास लंबित रही। चूंकि पोस्टिंग संशोधन हजारों की संख्या में हुए हैं, इसलिए यह प्रकरण मुख्यमंत्री के पास भेजे जाने की बात कही जा रही थी। अब शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे ने इस प्रकरण की नोटशीट मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली समन्वय समिति को भेज दिया है। देखना ये है कि इस मामले में शिक्षा विभाग की सर्वोच्च समिति क्या फैसला करती है।

Share This: