Trending Nowदेश दुनिया

PM मोदी ने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की मौत पर जताया शोक, कहा- उनका जाना उद्योग जगत के लिए बड़ी हानि

नई दिल्ली : टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन स्तब्ध करने वाला है. बकौल पीएम, “वह एक उत्तम बिजनेस लीडर थे जिन्हें भारत के आर्थिक कौशल पर भरोसा था. उनका चले जाना वाणिज्य एवं उद्योग जगत के लिए बड़ी हानि है. उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

प्रधानमंत्री के अलावा कई बड़ी हस्तियों ने साइरस मिस्त्री के देहांत पर शोक प्रकट किया है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि वह बहुत तेज और प्रभावशाली उद्यमी थे. पवार ने उन्हें उद्योग जगत के सबसे चमकीले सितारों में से एक बताते हुए कहा कि उनके जाने से भारतीय उद्योग को अपूरणीय क्षति हुई है.

मेरा भाई चला गया
एनसीपी नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने ट्वीट किया कि उन्हें इस खबर पर विश्वास नहीं हो रहा है. सुले ने लिखा, “बेहद निराशाजनक खबर, मेरे भाई सारइस मिस्त्री का निधन हो गया”. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है.

उद्योग जगत में शोक की लहर
साइरस मिस्त्री के निधन पर महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी शोक जताया है. उन्होंने लिखा, “मेरी उनसे पहचान तब बढ़ी जब वह कुछ समय के लिए टाटा समूह के प्रमुख बने. मुझे पूरा विश्वास था कि वह महान कार्यों के लिए बने हैं. अगर जीवन के पास उनके लिए कुछ और योजनाएं थी तो ठीक था लेकिन उनसे जीवन ही नहीं छीना जाना चाहिए था.” आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने लिखा है, “यह खबर सुनकर बहुत दुखी हूं. वह मेरे दोस्त, एक सज्जन और बेहद प्रभावशाली व्यक्ति थे. उन्होंने वैश्विक कंस्ट्रक्शन दिग्गज शपूरजी पलोनजी को बनाने में बड़ी भूमिका निभाई और टाटा समहू का क्षमतापूर्वक नेतृत्व किया.”

सड़क हादसे में हुआ साइरस मिस्त्री का निधन
साइरस मिस्त्री का रविवार को एक मुंबई-अहमदाबाद हाइवे पर महाराष्ट्र में पालघर जिले में सड़क हादसे में निधन हो गया. उनकी कार एक डिवाइडर से टकरा गई जिसके बाद कार में बैठे 2 लोगों की मौत हो गई जिसमें साइरस मिस्त्री शामिल थे. इसके अलावा 2 अन्य लोग घायल हुए हैं जिन्हें गुजरात के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. पुलिस का कहना है कि यह हादसा अहमदाबाद से मुंबई की ओर आते वक्त हुआ है.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: