Trending Nowदेश दुनिया

Operation Ganga : 10 मार्च तक सभी भारतीयों को निकालने का टारगेट, यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को बुखारेस्ट से लेकर विशेष विमान मुंबई पहुंचा

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के अभियान ‘ऑपरेशन गंगा’ ( operation ganga)के तहत अगले 24 घंटो में 18 विमान भारतीयों को लेकर लौटेंगे। आज 3,500 भारतीयों को स्वदेश लाया जाएगा। वहीं, शनिवार ( saturday) 3,900 भारतीयों को वापस लाया जाएगा। आज  तड़के और फिर सुबह रोमानिया से भारतीयों को लेकर दो उड़ानें मुंबई( mumbai) पहुंची।

इधर, रूस के रास्ते भी भारतीयों को वापस लाया जाएगा। इसके लिए वायु सेना आई एल-76 विमान ( aircraft) उपयोग करेगी। यह विमान रुस से ही हमें मिला है।

कुल 80 उड़ानों को लगाया जाएगा( return)

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को रेस्क्यू( rescue) करके 10 मार्च तक भारत सरकार घर वापसी कराएगी। इसके लिए कुल 80 उड़ानों को लगाया जाएगा। इनकी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के लिए केंद्र सरकार के 24 मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

बुखारेस्ट से कुल 35 फ्लाइट्स ( flights)

रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से कुल 35 फ्लाइट्स आएंगी, इसमें एयर इंडिया की 14, एयर इंडिया एक्सप्रेस की आठ, इंडिगो की सात, स्पाइस जेट की एक, विस्तारा की तीन और भारतीय वायुसेना की दो उड़ानें शामिल हैं।

कमर्शियल फ्लाइट ( commercial flight)भी शामिल

फ्लाइट भारतीय वायुसेना के C-17 ग्लोबमास्टर की हैं, अन्य कमर्शियल फ्लाइट हैं। इनमें एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर और गो फर्स्ट की फ्लाइट ( flight)शामिल हैं।​ पिछले 24 घंटों के दौरान इस ऑपरेशन के तहत 15 उड़ानों से 3,000 भारतीयों को स्वदेश लाया जा चुका है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: