Trending Nowदेश दुनिया

लखीमपुर खीरी में नवजोत सिंह सिद्धू का अनशन जारी

लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में नवजोत सिंह सिद्धू का अनशन जारी है. सिद्धू पत्रकार रमन कश्यप के घर पर मौन धारण करके बैठे हैं. सिद्धू के साथ मंत्री विजयेंद्र सिंगला, विधायक कुलजीत नागरा, मदन लाल जलालपुर और राज कुमार चब्बेवाल भी बैठे हैं.

सिद्धू केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी या जांच में शामिल होने की मांग कर रहे हैं. हालांकि आज आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ. फिलहाल अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं.

गौरतलब है कि सिद्धू पहले हिंसा में मारे गए किसान लवप्रीत सिंह के घर पर गए थे. उसके बाद मृतक पत्रकार रमन कश्यप के घर गए. वहां सिद्धू ने परिवार की सहमति ली और अनशन की घोषणा कर दी. बता दें कि अनशन पर बैठने से पहले सिद्धू ने कहा था कि केंद्रीय मंत्री और उसका बेटा आशीष कानून और संविधान से ऊपर नहीं हैं. पर्याप्त सबूत होने के बावजूद उसे गिरफ्तार नहीं करने से इंसाफ में देरी हो रही है. सिद्धू ने कहा था कि वे तब तक यहीं अनशन पर बैठे रहेंगे, जब तक मंत्री के बेटे को पुलिस पकड़ नहीं लेती. हालांकि अब आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो गए हैं.

सिद्धू ने गुरुवार को मोहाली से रोष यात्रा निकाली थी. वे पंजाब कांग्रेस का काफिला लेकर लखीमपुर खीरी के लिए निकले थे. हालांकि उन्हें सहारनपुर में यूपी बॉर्डर पर रोक लिया गया था. कांग्रेसियों ने बैरिकेड तोड़े, तो सिद्धू को हिरासत में ले लिया गया. उन्हें सरसावा थाने में रखने के बाद सिर्फ 5 लोगों को लखीमपुर जाने की इजाजत दी गई. सिद्धू के साथ गए बाकी मंत्री और विधायक लौट आए.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: