Trending Nowमनोरंजनशहर एवं राज्य

MISS INDIA TITLE : आदिवासी बिटिया का जलवा, ग्लैमर इवेंट में जीता मिस इंडिया का खिताब …

MISS INDIA TITLE: Tribal girl’s charm, won Miss India title in glamor event …

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पिछड़े और आदिवासी बाहुल्य जिला जशपुर की आदिवासी स्टूडेंट रिया एक्का ने भिलाई में आयोजित ग्लैमर इवेंट में मिस इंडिया का खिताब हासिल की है। बिलासपुर में रहकर कॉलेज की पढ़ाई कर रही रिया एक्का ने 50 प्रतिभागियों को हराकर जीत का ताज हासिल की है।

दरअलसल, मूलत: जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र के डगडऊवा गांव की रहने वाली 19 वर्षीय रिया एक्का कॉलेज स्टूडेंट है और बिलासपुर के सरकंडा में रहकर पढ़ाई करती है। बचपन से ही रिया की रूचि पढ़ाई के साथ-साथ फैशन में भी रही है। अब वह फैशन के साथ ही मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहती हैं।

2020 में बनी थी मिस सरगुजा –

रिया एक्का प्रयास पब्लिक स्कूल से 12वीं पास करने के बाद बिलासपुर में निजी कॉलेज में पढ़ती है। उसे शुरू से ही मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक है। वह पहले भी कई एल्बम में काम कर चुकी है। साल 2020 में रिया एक्का मिस सरगुजा चुनी जा चुकी है।

50 प्रतिभागियों में रिया को मिला खिताब –

रिया ने बताया कि इस फैशन और मॉडल इवेंट में उसके अलावा 50 प्रतिभागी शामिल हुईं थीं। कैटवॉक रैंप में रिया ने अपनी स्टाइल और पैशन से आयोजकों का दिल जीत लिया। इस खिताब को हासिल करने के साथ ही रिया का हौसला बढ़ा है और अब वह मॉडलिंग में अपना कैरियर बनाना चाहती है

कम्पीटिशन में ये थे जजेस –

इस प्रतियोगिता का आयोजन ग्लैमर प्रोडक्शन के बैनर तले हुआ, इसमें बतौर जज एक्टर, मॉडल और रियालिटी शो के विनर प्रिंस नरूला, एक्ट्रेस युविका चौधरी, एक्टर व्योमेश कॉल और रोडीज विनर, एक्टर और मॉडल अरुण शर्मा मौजूद रहे। जिन्होंने रिया को यह खिताब दिया।

आर्मी में मेजर हैं पिता, मां हैं पंचायत सचिव –

रिया एक्का ऐसे क्षेत्र से आती है, जहां आज भी रूढ़ीवादी परंपरा के लोग रहते हैं और लड़कियां घर से बाहर निकलकर कुछ करने की सोच भी नहीं सकती।

दरअसल, इस आदिवासी इलाके में सबसे ज्यादा ह्यूमन ट्रैफिंकिंग भी होती है। ऐसे में रिया को अपने परिवार और खासकर माता-पिता का भरपूर सपोर्ट मिला। उनके पिता आर्मी में मेजर है और मां ग्राम पंचायत की सचिव हैं।

मिस छत्तीसगढ़ बनीं थीं रामपुर की संस्कृति गोस्वामी –

5 महीने पहले संस्कृति गोस्वामी मिस छत्तीसगढ़ चुनी गई थी। उन्होंने भास्कर से चर्चा के दौरान बताया कि वे एक्टिंग और मॉडलिंग को पैशन मान चुकी हैं । आगे बढ़ने सही मार्गदर्शन व आर्थिक रूप से मजबूत होना जरूरी है। ये दोनों मेरे पास है। मार्गदर्शक की भूमिका मेरे माता-पिता जन्म से निभाते आ रहे हैं। उनके ही आशीर्वाद से आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनने मुंबई में उनका स्वयं का बिजनेस है। इससे भी अलग जिसे मैं अपना पैशन मान चुकी हूं, उस क्षेत्र में सफलता की सीढ़ी चढ़ते हुए छत्तीसगढ़ राज्य की ओर से रिप्रजेंट करना चाहती हूं, ताकि यहां के लोगों को प्रेरणा मिले।

ऐसी सोच रखने वाली संस्कृति सिंचाई काॅलोनी रामपुर, कोरबा निवासी हैं। उनके पिता गवर्नमेंट हायर सेकंडरी स्कूल एनसीडीसी में अकाउंटेंट हैं, तो माता गीता गोस्वामी गृहिणी हैं। 12वीं तक कि पढ़ाई कोरबा में करने वाली संस्कृति गोस्वामी शुरू से ही मेधावी हैं। पढ़िए पूरी खबर

श्वेता बनीं थी मिस फेस ऑफ द ईयर 2022 छत्तीसगढ़ –

रायपुर में 8 महीने पहलेआयोजित फैशन एफिनिटी मिस छत्तीसगढ़ 2022 प्रतियोगिता में गीदम निवासी श्वेता सोनी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मिस फेस ऑफ द ईयर 2022 छत्तीसगढ़ का खिताब जीतकर अपने जिले के साथ-साथ नगर का नाम रौशन किया था। श्वेता का चयन शीघ्र ही गोवा में आयोजित होने वाले मिस भारत प्रतियोगिता के लिए हुआ है उसमें भी वह सहभागिता करेंगी। प्रतियोगिता का फाइनल राउंड 27 से 30 मार्च आयोजित हुआ था।

दंतेवाड़ा जैसे सुदूर ग्रामीण अंचल से निकलकर राज्य स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाली प्रतिभागी श्वेता सोनी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं। पिता जगमोहन सोनी पंचायत सचिव हैं तथा माता बिजली सोनी अध्यापिका हैं। श्वेता बताती हैं कि उन्हें बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था। जिसके लिए उनके परिवार ने उन्हें हमेशा से सपोर्ट किया है। साथ ही वे क्रिकेट खेलने का भी शौक रखती हैं। वह कहती हैं कि अगर आपको किसी भी क्षेत्र में सफ़लता चाहिए तो अपने सपनों को फॉलो करो, मेहनत करते रहो। पढ़िए पूरी खबर

कांकेर की सौम्या बनी मिस छत्तीसगढ़ में फर्स्ट रनरअप रहीं –

राजधानी रायपुर में 4 महीने पहले फैशन फ्रिजी सीजन- 2 स्टेट लेवल फाइनल प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। स्पर्धा के मिस छत्तीसगढ़ कैटेगरी में प्रदेश से 50 फाइनलिस्टों ने परफार्मेंस दिया था। इसमें कांकेर शहर के आदर्श नगर निवासी सौम्या ब्यौहार ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते फर्स्ट रनरअप का खिताब अपने नाम किया था।

23 वर्षीय सौम्या ब्यौहार रासबिहारी ब्यौहार तथा संध्या ब्यौहार की बेटी हैं। उन्होंने बैचलर आफ कत्थक एंड थियेटर का कोर्स खैरागढ़ संगीत विश्वविद्यालय से किया है। उन्होंने जज के कहने पर टेलेंट राउंड में वेस्टन ड्रेस में कत्थक कर के दिखाया था।

R.O. No. 12237/11

dec22_advt
dec22_advt2 - Copy
Share This:
%d bloggers like this: