Trending Nowदेश दुनिया

Manipur Election Voting: ईवीएम को हाईजैक करने का आरोप, निर्वाचन अधिकारी ने कहा- एयरलिफ्ट करवाइए,

नई दिल्ली। मणिपुर के थानलोन विधानसभा क्षेत्र में एक ईवीएम को हाईजैक करने की कोशिश का आरोप सामने आया है. निर्वाचन अधिकारी ने तिनसुओंग मतदान केंद्र पर ईवीएम को एयरलिफ्ट करने का अनुरोध किया है.

बता दें कि मणिपुर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान शनिवार 5 मार्च को हो रहा है। दूसरे चरण में 22 विधानसभा क्षेत्रों में 92 उम्मीदवार मैदान में हैं। मणिपुर चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 28 फरवरी को हुआ था। हिंसा की छिटपुट घटनाओं के कारण मतदान बाधित हुआ था और तीन जिलों के 12 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया था। इन इलाकों में जहां ईवीएम को उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया, वहां भी शनिवार को मतदान हो रहा है. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम चार बजे तक चलेगा।

मणिपुर के तीन बार सीएम रह चुके O Ibobi Singh की किस्मत तय करेंगी जनता

आज मणिपुर के तीन बार सीएम रह चुके O Ibobi Singh और पूर्व डिप्टी सीएम Gaikhangam Gangmei की किस्मत भी जनता द्वारा तय होने वाली है दोनों ही नेता कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. दूसरे चरण में Thoubal, Chandel, Ukhrul, Senapati, Tamenglong और Jiribam जिलों में वोटिंग हो रही है और कुल  8.38 लाख वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: