Trending Nowशहर एवं राज्य

नवरात्र पर डोंगरगढ़ स्टेशन पर नौ दिन रुकेंगी लंबी दूरी की ट्रेनें और पैसेंजर

रायपुर। माता के दरबार में जाने वालों के लिए अच्छी खबर रेल प्रशासन ने दी है। नवरात्र में डोंगरगढ़ में स्थित मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए प्रदेश सहित पूरे देश से बड़ी संख्या में भक्त आते हैं। नवरात्र पर लंबी दूरी की ट्रेनें और पैसेंजर डोंगरगढ़ स्टेशन पर रुकेंगी। रेलवे ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अन्य कई घोषणाएं करते हुए रद की गई अनेक ट्रेनों को फिर से शुरू करने की घोषणा की है। इससे माता के दर्शन करने जाने वालों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

डोंगरगढ़ मेले में जाने के लिए दो ट्रेनों की मिली सुविधा-मां बंलेश्वरी मंदिर डोंगरगढ में 15 से 23 अक्टूबर तक मनाए जा रहे नवरात्र पर्व पर मेला में जाने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने रायपुर-सिंकदराबाद एक्सप्रेस का अस्थायी ठहराव के साथ गोंदिया-दुर्ग मेमू पैसेजर स्पेशल का रायपुर तक चलाने का फैसला लिया है। रेलवे मंडल से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 08742/08741 गोंदिया-दुर्ग-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल को रायपुर तक चलाने का निर्णय लिया है। साथ ही अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों को ठहराव दिया है।

नई टाइम टेबल एक अक्टूबर से लागू-

यही नहीं, हर वर्ष की तरह रेलवे ने नई टाइम टेबल जारी करने की प्रक्रिया भी पूरी कर एक अक्टूबर से इसे लागू कर दिया है। इसके अनुसार अलग-अलग स्टेशनों में ट्रेनों के आने-जाने के समय में आंशिक बदलाव किया गया है। स्टेशन स्तर पर ट्रेनों के पांच से 10 मिनट फास्ट होने का दावा नए टाइम टेबल में किया जा रहा है।

रायपुर रेल मंडल से मिली जानकारी के अनुसार 30 अक्टूबर को दुर्ग से चलने वाली ट्रेन नंबर 18207 दुर्ग-अजमेर और 31 अक्टूबर को अजमेर से चलने वाली ट्रेन नंबर 18208 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस को जयपुर व अजमेर के मध्य रद की गई थी। अब इन रद ट्रेनों को निर्धारित समयानुसार चलाने की घोषणा की गई है।अधिकारियों का कहना है कि चारों दिशाओं में पटरी और सेक्शन सुधार के साथ ही दूसरी, तीसरी और चौथी रेल लाइन का काम इन दिनों चल रहा है। रेल विकास का यह काम वर्ष 2024 तक चलेगा, यही कारण है कि कई बार ट्रेनों को रद किया जा रहा है।

Share This: