Trending Nowमनोरंजन

प्रेग्नेंसी के वक्त करीना कपूर खान ने छोड़ दी थी कॉफी, एक्ट्रेस ने प्रेग्नेंट महिलाओं को दी कई सलाह

  • ‘करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ ऑडिबल पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान दो बच्चों तैमूर और जेह की मां हैं। एक्ट्रेस ने गर्भवती महिलाओं के लिए कुछ टिप्स शेयर किए हैं। ‘जब वी मेट’ की एक्ट्रेस ने फेमस nutritionist रुजुता दिवेकर के इनपुट के साथ ‘करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल : द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ ऑडियोबुक में गर्भवती महिलाओं के लिए पोषण पर अपने विचार साझा किए।

करीना कहती हैं, “जब मैंने पहली बार अपनी nutritionist रुजुता दिवेकर के साथ काम करना शुरू किया, तो उन्होंने मुझे सुबह की शुरूआत एक केले से करने के लिए कहा और मैं उसी पर टिकी रही। यह आपकी आयरन और पोटेशियम की आवश्यकताओं के लिए उत्तम है। तो, मेरा दिन एक केला और पांच बादाम से शुरू होता है। यह कभी नहीं बदला है, चाहे मैं गर्भवती हूं या नहीं।”

2016 में पहली प्रेग्नैंसी के दौरान अभिनेत्री ने कैफीन छोड़ दिया। अपने नाश्ते के बारे में बताते हुए करीना ऑडियोबुक में कहती हैं, “नाश्ता आमतौर पर पोहा, उपमा या दो इडली होता है। यह सबसे बुनियादी भारतीय आहार है और मैं इसके बिना नहीं रह सकती। मैंने तैमूर के समय में सभी कैफीन को बंद कर दिया।” गर्भावस्था के दौरान व्यायाम करने से कई लाभ होते हैं, जिसमें सहनशक्ति में सुधार, गर्भकालीन मधुमेह को कम करना और प्रसव के बाद रिकवरी में सहायता करना शामिल है।

जैसा कि वह ऑडियोबुक में कहती है, “गर्भावस्था आराम करने के लिए अच्छा समय है। लेकिन जब तक जटिलताएं न हों, यह अच्छा है। शेप में रहने के लिए चलना और व्यायाम करना अच्छा है। गर्भावस्था के दौरान अच्छे व्यायाम कार्यक्रम को बनाए रखने से आपको स्वस्थ रहने और अपना सर्वश्रेष्ठ महसूस करने में मदद मिल सकती है।”

आगे एक्ट्रेस ने कहा, “आपकी गर्भावस्था के दौरान व्यायाम करना न केवल आपके और आपके बच्चे के लिए अच्छा है, बल्कि यह प्रसव के बाद भी आपकी ताकत को बनाए रखने में मदद करता है। मैं पूरे समय सक्रिय थी। मैंने बहुत काम किया।” ‘करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबिल: द अल्टीमेट मैनुअल फॉर मॉम्स-टू-बी’ ऑडिबल पर स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध है।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: