Trending Nowशहर एवं राज्य

आज मनाया जाएगा भारतीय थल सेना दिवस, प्रधानमंत्री ने जवानों को किया नमन

इंडियन आर्मी आज अपना 75वां स्थापना दिवस मना रही है। देश में हर साल 15 जनवरी को भारतीय थल सेना दिवस मनाया जाता है। आजादी के बाद पहली बार भारतीय सेना दिवस बेंगलुरू में मनाया जा रहा है। अब तक आर्मी दिवस का आयोजन राजधानी दिल्ली की छावनी में आयोजित किया जाता रहा है। इतिहास में यह पहला मौका है जब इसके लिए दिल्ली से इतर किसी दूसरी जगह को चुना गया है।

थल सेना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जवानों को नमन किया । उन्होने ट्वीट कर कहा ” सेना दिवस पर, आइए याद करें भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की अनगिनत कहानियाँ! उन्होंने हमेशा वीरता और साहस की सीमाओं को आगे बढ़ाया है और आपदाओं के समय रक्षक के रूप में भी काम किया है। मैं इस अवसर पर भारतीय सेना के सभी वीर जवानों और उनके परिवारों को नमन करती हूं।”

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा “सेना दिवस पर, मैं सभी सैन्य कर्मियों, दिग्गजों और उनके परिवारों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं। हर भारतीय को हमारी सेना पर गर्व है और हमेशा हमारे जवानों का आभारी रहेगा। उन्होंने हमेशा हमारे देश को सुरक्षित रखा है और संकट के समय उनकी सेवा के लिए व्यापक रूप से प्रशंसा की जाती है।”

Share This:
%d bloggers like this: