Trending Nowशहर एवं राज्य

IND vs NZ 3rd T20 : भारत ने अपने नाम किया सीरीज, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी

IND vs NZ 3rd T20: India won the series, Mohammad Siraj and Arshdeep Singh’s deadly bowling

डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों सीरीज का आखिरी मैच टाई रहा. इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज 1-0 से अपने नाम कर लिया. दरअसल, इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से धुल गया था. जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 65 रनों के बड़े अंतर से हराया. वहीं, इस मैच की बात करें तो टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 161 रनों का लक्ष्य मिला था.

भारत ने अपने नाम किया सीरीज –

दरअसल, जिस वक्त बारिश की वजह से खेल को रोका गया, उस वक्त भारतीय टीम 9 ओवर में 75 रनों पर 4 विकेट गवां चुकी थी. डकवर्थ लुइस नियम के तहत भारत को जीत के लिए 9 ओवर में 76 रन चाहिए था, लेकिन टीम इंडिया का स्कोर मैच रोके जाने के वक्त महज 75 रन था. इस तरह यह मैच बराबरी पर छूटा. हालांकि, भारतीय टीम सीरीज जीतने में कामयाब रही. टीम इंडिया ने 1-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया. इससे पहले सीरीज का पहला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था.

मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी –

इससे पहले भारतीय गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने 4-4 विकेट झटके. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 37 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया. जबकि मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा हर्षल पटेल को 1 कामयाबी मिली. वहीं, न्यूजीलैंड के लिए ड्वेन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतकीय पारी खेली.

Share This:
%d bloggers like this: