Trending Nowदेश दुनिया

Horoscope Today 04 September 2021: वृषभ और मकर राशि वाले न करें ये काम, मेष से मीन तक का जानें ‘आज का राशिफल’

Horoscope Today 04 September 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 04 सितंबर 2021, शनिवार को भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है. चंद्रमा कर्क राशि में है. आज का पुष्य पुनर्वसु है. धन, सेहत, जॉब, बिजनेस और करियर आदि के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

 

    • मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन विचारों का गुब्बारा दिमाग को घेर सकता है. जिससे खुद को ही परेशान करेंगे. ऑफिशियल कार्यों को नए तरीके से करने का प्रयास करना चाहिए, तो वहीं नॉलेज को गेन करने का मौका मिलेगा. बड़े व्यापारियों को धन के निवेश से बचना चाहिए क्योंकि व्यापार को लेकर स्थितियां आपके पक्ष में नहीं हैं. विद्यार्थी वर्ग टीचर और माता-पिता का सम्मान करें. शारीरिक थकान रहेगी और अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए नहीं तो मानसिक तनाव में बढ़ोतरी हो सकती है. मां किसी बात को लेकर नाराज हो सकती हैं, अगर वह आपसे कई दिनों से वस्तु की डिमांड कर रही हो तो लाकर दें.

 

    • वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– आज के दिन कर्मठता के साथ सफलता के द्वारा पहुंच सकते हैं, ऐसे में आज से ही मेहनत प्रारंभ कर दें. जो लोग नई नौकरी के लिए कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय बेहद उत्तम चल रहा है. व्यापार में जोखिम लेने से पहले मन में भय रहेगा इसलिए कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पूर्व वरिष्ठों से राय अवश्य ले लें. सेहत को लेकर नसों के खिंचाव को लेकर अलर्ट रहें वहीं दूसरी ओर भारी सामान उठाने से बचना होगा. जो लड़के या लड़कियां विवाह योग्य हैं उनके विवाह से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही है.

 

    • मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– आज के दिन सजग रहें आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है, यह भी हो सकता है की कोई बड़ा लाभ दिखाकर आपको ठग ले. ऑफिशियल कार्यो को लेकर आत्मविश्वास बढ़ेगा, काम के समर्पित  जिसका फल भविष्य में प्राप्त होगा. मीडिया से जुड़े लोगों को भागा-दौड़ी करनी पड़ेगी. व्यापारी वर्ग धन अर्जित करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. वहीं जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको पार्टनर से ज्यादा उम्मीद रखना, निराशा का कारण बन सकती है. हेल्थ में आँखों के रोगों के प्रति सचेत रहें. जीवनसाथी के साथ भी मतभेद होने की आशंका है. किन्हीं कारणों से घर का तनाव परेशान कर सकता है.

 

    • कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– आज के दिन लड्डू गोपाल की सेवा करें, उनको भोग लगाएं, और हो सके तो पूजा स्थल की साफ-सफाई भी करें, उनकी कृपा से आपके मानसिक दुखों का क्षण होगा. वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. करियर से जुड़े मामलों में कड़ी मेहनत अनिवार्य है, ऐसे में कोई भी कार्य या जिम्मेदारी लेने से पीछे न हटे. खुदरा व्यापारियों को नए ग्राहकों से लाभ मिल सकता है. बात अगर सेहत की करें तो आज आपको पुराने रोग परेशान करने वाले होंगे, ऐसे में लापरवाही करना आपके लिए घातक हो सकता है. परिवार व समाज की ओर से आज दिन सामान्य रहेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे.

 

    • सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन बातों में समय न गवांते हुए, भविष्य को प्लान कर सकते हैं. सॉफ्टवेयर और विदेश कंपनियों में कार्यरत लोगों की बॉस के साथ मीटिंग हो सकती है. लोहे के व्यापार में बड़ी कंपनियों से डील पक्की हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर परेशान होंगे. जिन लोगों की पढ़ाई बीच में ही छूट गयी थी उनको फिर से पढ़ाई करने का विचार बनाना होगा. अग्नि तत्व पेट में प्रधान है इसलिए खाली पेट बहुत देर रहना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सिद्ध होगा. घर में बिजली की वायरिंग को लेकर कोई दिक्कत चल रही है तो उसे ठीक करा लेने में ही समझदारी है.

 

    • कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– आज के दिन क्रोध और अहंकार से बचना चाहिए. ऑफिशियल कार्य को करने में कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए. ऑफिस में एक टुक बात करने से बचें, अन्यथा विवाद होने की आशंका है. व्यापार में जिन लोगों के बैंकिंग से संबंधित कार्य रुके हुए थे उनको इस ओर अधिक प्रयास शुरु कर देना चाहिए, आने वाले दिनों में लाभ मिल सकता है. स्वास्थ्य में पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा. पिता के प्रश्नों का उत्तर क्रोध में आकर न दें, नहीं तो माहौल गरम हो सकता है. यदि क्रोध आ रहा है तो उसे नियंत्रण रखें. दोस्तों के साथ गपशप करें, उनके साथ मिलना जुलना हो सकता है.

 

    • तुला राशिफल (Libra Horoscope)– आज के दिन मजाक में भी किसी का उपहास न करें, नहीं तो छवि खराब हो सकती है. ऑफिशियल दिन लगभग सामान्य रहने वाला है, पुराने कार्यों को समय से पूरा करें. व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी ऑनलाइन क्लासेस पर ध्यान दें वर्तमान की लापरवाही परीक्षा में नकारात्मक परिणाम लेकर आ सकती है . युवा को कला जगत में बड़ी सफलता हाथ आ सकती है. सेहत में इलाज के बावजूद यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं हो रहा है तो आज किसी अन्य डॉक्टर की सलाह भी ली जा सकती है. पड़ोसियों के साथ तालमेल बनाकर चलें, विवाद होने की आशंका है.

 

    • वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– आज के दिन बैंक-बैलेंस, नेटवर्क और सुख साधनों को बढ़ाने का समय है, धन बचाने से संबंधित कुछ प्लानिंग करनी चाहिए. जो लोग शहर से बाहर जॉब करते हैं उनके उन्नति के द्वार खुल सकते हैं इसके अतिरिक्त नई नौकरी का भी ऑफर प्राप्त हो सकता है. फाइनेंस से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि सिरदर्द जैसी समस्याएं आपको अक्सर रहती हैं तो सचेत रहना होगा, तो वहीं दूसरी ओर पैरों का भी ख्याल रखें, संभव हो तो आज पेडिक्योर करना लाभकारी रहेगा. अपनों का मार्गदर्शन आपको मुश्किलों से बाहर निकालने में सहायक होगा.

 

    • धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– आज के दिन शुभ समाचार प्राप्त होंगे, तो वहीं दूसरी ओर वाणी पर संयम रखें, यदि आपका कोई विरोध करता है तो उसका जवाब विरोध में कतई न दें, अत्यधिक क्रोध के कारण नुकसान हो सकता है. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाए तो बहुत ही कूल रहते हुए, सभी के साथ सौम्य व्यवहार करें. व्यापारियों को यह समय बहुत ही सूझ-बूझ के साथ निर्णय लेने चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग लंबे समय से किसी नशीली पदार्थ  का सेवन कर रहें हैं, तो उनको अब अलर्ट हो जाना चाहिए स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत होने की प्रबल आशंका है. किसी जरूरतमंद परिवार की मदद करने का मौका मिलेगा.

 

    • मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– आज के दिन जहां एक ओर भाग्य आपके साथ हैं, तो वहीं दूसरी ओर किसी वरिष्ठ महिला की सलाह काम आएगी. आज बिना सुने किसी की बात का कटाक्ष न करें, अन्यथा दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है. ऑफिस में आपके ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसको लेने के लिए तैयार रहना होगा. बिजनेस करने वाले कुछ अलर्ट रहें, पार्टनर के साथ विश्वास में कुछ कमी रहने की आशंका है. जो युवा सैन्य विभाग में जाने की तैयारी कर रहें है, उनको शुभ सामाचार मिल सकता है. पेट में जलन रह सकती है. छोटी बहन के साथ कम्युनिकेशन गैप नहीं करना चाहिए, उनसे बात-चीत करें.

 

    • कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन ग्रहों की स्थिति लाभ के संकेत दे रही हैं. किसी प्रकार का दान करना बेहतर साबित होगा, तन, मन धन से दूसरों की सेवा करें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहना होगा, जो लोग इधर की बात उधर करते हैं उनसे भी अलर्ट रहने की सलाह दें. व्यापार में चल रहा विवाद समझौते की स्थिति में आकर खत्म हो सकता है. शिक्षा में उन्नति मिलने के योग बन रहे हैं. हेल्थ को लेकर यदि आप व्यायाम करते हैं तो नियमानुसार करें नहीं तो नसों में खिंचाव से दर्द का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में  धाक मजबूत होगी.

 

  • मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– आज के दिन किन्हीं कारणों के चलते महत्वपूर्ण कार्य रह जाएं, तो मानसिक तनाव न लेते हुए कल के लिए रुक जाना चाहिए. ऑफिस से मल्टी टास्क भी करने को मिल सकते हैं, सहकर्मी के न होने पर आपको उसका कार्यभार आपके कंधों पर आ सकता है. बिज़नेस कि बात करें तो जो लोग लम्बे समय से बिना पुख्ता दस्तावेज़ के पैसे का लेन-देन कर रहें हैं उनको अलर्ट रहना होगा, नकारात्मक ग्रहों की स्थिति पैसे को डूबाने वाली हो सकती है. बदलते मौसम के चलते स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिलेगी. संतान यदि छोटी है तो उसके बिहेवियर पर ध्यान देते हुए संस्कारों को बताना होगा.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: