Trending Nowशहर एवं राज्य

भाजपा नेता प्रीतपाल बेलचंदन को हाईकोर्ट से मिली जमानत

दुर्ग। चुनाव से पहले भाजपा के सहकारी नेता को हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। पूर्व जिला सहकारी केंद्रीय बैंक अध्यक्ष और भाजपा नेता प्रीतपाल बेलचंदन को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. प्रीतपाल शुक्रवार को जेल से रिहा हो गए हैं।

बीजेपी के दिग्गज नेता जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन पर करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप लगा था और उसे दो महीने पहले गिरफ्तार किया गया था।

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने प्रीतपाल को हिरासत में लिया था। दरअसल यह मामला भाजपा सरकार के 2014 से 2020 के कार्यकाल के दौरान का है।

प्रीतपाल बेलचंदन लगातार 20 सालों तक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष रहे व साल 2008 में विधानसभा का चुनाव भी लड़ा। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन एवं निर्वाचित संचालकों ने 8 अगस्त 2014 से 12 जून 2020 की अवधि में पंजीयक सहकारी संस्थाएं छत्तीसगढ़ से बिना अनुमति के 234 प्रकरणों में 13.50 करोड़ की अनुदान राशि की गड़बड़ी की।

इस दौरान बैंक की बिल्डिंग निर्माण की खरीदी के लिए पैसे की हेराफेरी की गई। इसी तरह दूसरे प्रकरण में 5 अगस्त 2016 से 12 जून 2019 के बीच किसानों को लोन दिया गया, लेकिन एकमुश्त समझौता योजना में 186 प्रकरणों में छूट प्रदान कर 1.75 करोड़ रुपए का गबन किया गया।

Share This: