Trending Nowशहर एवं राज्य

CYRUS MISTRY ACCIDENT : साइरस मिस्त्री एक्सीडेंट मामले में बड़ा खुलासा, सामने आई पहली रिपोर्ट

CYRUS MISTRY ACCIDENT: Big disclosure in Cyrus Mistry accident case, first report surfaced

मुंबई। टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कार के एक्सीडेंट के मामले में मर्सिडीज कंपनी और आरटीओ डिपार्टमेंट ने अपनी शुरुआती जांच रिपोर्ट को पुलिस को सौंप दिया. पालघर पुलिस को सौंपी गई इस रिपोर्ट में साइरस मिस्त्री की कार की एक्सीडेंट से पहले क्या स्पीड थी, कब ब्रेक लगाए गए और एक्सीडेंट के वक्त स्पीड क्या थी, जैसे अहम पहलुओं को लेकर खुलासा किया गया है.

मर्सिडीज कंपनी की रिपोर्ट में कहा गया है कि कार 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. एक्सीडेंट के 5 सेकेंड पहले अनाहिता पंडोले ने ब्रेक लगाए. इससे स्पीड 89 किलोमीटर प्रति घंटे से 11 किलोमीटर प्रति घंटे पर आ गई. इसी स्पीड पर कार का एक्सीडेंट हुआ.

हॉन्ग कॉन्ग से टीम आकर करेगी जांच –

पालघर पुलिस ने मर्सिडीज कंपनी से पूछा कि अनाहिता ने जब 100 किमी की रफ्तार से ब्रेक लगाया तो क्या उससे पहले भी अनाहिता ने ब्रेक लगाया था और अगर हां तो कितनी बार ब्रेक लगाया ? इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कंपनी कार को 12 सितंबर को अपने शोरूम में ले जाएगी. यहां हॉन्ग कॉन्ग से कंपनी की एक टीम आएगी जो कार का निरीक्षण करेगी. इसके बाद इस मामले में डिटेल रिपोर्ट देगी.

हॉन्ग कॉन्ग से आने वाली टीम ने भारत आने के लिए वीजा एप्लाई कर दिया है, अगर 48 घंटे में वीजा नहीं मिलता तो भारत में मौजूद मर्सिडीज कंपनी की टीम ही कार का निरीक्षण करेगी.

RTO ने अपनी रिपोर्ट में क्या कहा? –

उधर,  RTO ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जब एक्सीडेंट हुआ, तब चार एयर बैग्स खुल गए थे. इनमें से तीन एयर बैग्स ड्राइवर के सामने, नीचे और सिर के पास खुल गए थे. जबकि एक एयर बैग ड्राइवर की बगल वाली सीट के सामने खुल गया था.

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: