Trending Nowशहर एवं राज्य

12 को होगी पार्षद उपचुनाव की मतगणना

बिलासपुर नगर निगम में पार्षद उप चुनाव के लिए मतों की गणना 12 जनवरी को ब्रजेश स्कूल में होगी। मतगणना सुबह 9 बजे शुरू होगी, निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक कार्तिकेया गोयल, कलेक्टर  सौरभकुमार एवं एसएसपी पारूल माथुर की मौजूदगी एवं निगरानी में मतगणना होगी। जिला निर्वाचन कार्यालय मतगणना संबंधी तमाम प्रशासनिक तैयारियां द्वारा पूरी कर ली गई है।

नगर निगम बिलासपुर के वार्ड  16 विष्णुनगर का उप चुनाव 9 जनवरी को संपन्न हुआ था। चुनाव में 52.18 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे। वार्ड के कुल 7717 मतदाताओं में से 4027 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इनमें 2015 महिलाएं एवं 2012 पुरुष मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान के लिए 8 मतदान केन्द्र बनाये गये थे। इनमें 8 मतपेटियों का इस्तेमाल किया गया था। पार्षद बनने चुनाव में तीन उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया है। सभी मतपेटियों की मतगणना एक साथ न होकर चरणवार होगी।

प्रत्येक चरण में दो मतपेटियों की गणना की जायेगी। इस प्रकार मतगणना के कुल चार रााउण्ड होंगे। प्रत्येक टेबल पर एक मतपेटी के मतों की गिनती की जायेगी। एक टेबल पर एक गणना पर्यवेक्षक एवं दो गणना सहायकों की ड्यूटी लगाई गई हैं। उन्हें पूरी प्रक्रिया के बारे में अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जा चुका है। केवल पासधारी व्यक्ति ही मतगणना स्थल पर पहुंच सकेंगे।

गणना में ड्यूटीरत कर्मचारियों को सवेरे 8 बजे एवं प्रत्याशी, एजेन्ट एवं पासधारी मीडिया कर्मियों को साढ़े 8 बजे तक मतगणना स्थल पहुंचने कहा गया है। मतगणना स्थल पर मीडिया कर्मियों द्वारा वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी रिटर्निंग अफसर की देखरेख में पर्याप्त दूरी से की जा सकेगी। किसी भी स्थिति में मतपत्रों की वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी नहीं की जा सकेगी। सुरक्षा की भी पुख्ता व्यवस्था पुलिस द्वारा की गई है।

Advt_07_002_2024
Advt_07_003_2024
Advt_14june24
july_2024_advt0001
Share This: