Trending Nowदेश दुनिया

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस भरेगी हुंकार, दिल्ली के रामलीला मैदान में हल्लाबोल रैली आज

नई दिल्ली : कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमले बोल रही है। इसी के तहत आज रविवार को कांग्रेस दिल्ली के रामलीला मैदान में केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ रैली निकालेगी। यह रैली महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी में वृद्धि के खिलाफ है। कांग्रेस लीडर्स केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर चौतरफा हमला करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेता महंगाई पर हल्ला बोल रैली को संबोधित करेंगे। इसमें देश के अन्य हिस्सों के अलावा दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे।

एक लाख लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद
कांग्रेस वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ‘कांग्रेस पिछले कई सालों से महंगाई के खिलाफ विशाल प्रदर्शन करती आ रही है। दिसंबर 2021 में रैली का आयोजन हुआ। 5 अगस्त 2022 को महंगाई के खिलाफ विजय चौक पर रैली की और गिरफ्तार कर हमें किंग्सवे कैंम्प जाना पड़ा था। करीब एक लाख लोग रैली में उपस्थित होंगे। देशभर से कार्यकर्ता और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि हम वो पार्टी हैं जो महंगाई के खिलाफ लड़ रहे हैं और लगातार प्रदर्शन लड़ रहे हैं। हमारा प्रदर्शन हर जगह हो रहा है। ब्लॉक लेवल, डिस्ट्रीट और पेट्रोल पंप तक पर प्रदर्शन किया।‘ कांग्रेस नेता ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग हल्लाबोल रैली के लिए आसपास के सभी राज्यों से दिल्ली पहुंच रहे हैं। कार्यकर्ताओं को दिल्ली में रुकने की व्यवस्था भी दिल्ली कांग्रेस ने की है।

रैली को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
कांग्रेस की आज होने वाली रैली को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान और आसपास के इलाके में सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यातायात परामर्श जारी किया है। इसमें रविवार को सड़क बंद होने के बारे में यात्रियों को सूचना दी गई है। पुलिस ने इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

इन रास्तों से बचकर निकलें
दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि रामलीला मैदान में कांग्रेस द्वारा रैली के आह्वान के कारण कार्यक्रम स्थल के आसपास के कुछ हिस्सों में सड़क बंद रहेगी। रैली के कारण यातायात पुलिस ने यात्रियों को कुछ हिस्सों से बचने की सलाह दी। दिल्ली यातायात पुलिस के अनुसार रणजीत सिंह फ्लाईओवर, बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, विवेकानंद मार्ग, जेएलएन मार्ग, दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक, कमला मार्केट के आसपास गुरु नानक चौक, चमन लाल मार्ग, अजमेरी गेट से आसफ अली रोड और कमला मार्केट की ओर डीडीयू.मिंटो रोड रेड लाइट पॉइंट बंद रहेगा। गौरतलब है कि कांग्रेस ने हाल ही में देशभर के 22 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चार सितंबर को रामलीला मैदान में केंद्री की बीजेपी सरकार के खिलाफ महंगाई और अन्य मुद्दों पर हल्ला बोल रैली के लिए ‘दिल्ली चलो‘ का आह्वान किया था।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: