Trending Nowशहर एवं राज्य

चिंतन शिविर : देश के सर्वांगीण विकास में कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं – सीएम भूपेश बघेल

There is no option other than Congress in the all round development of the country – CM Bhupesh Baghel

रायपुर। आज से कांग्रेस का चिंतन शिविर राजस्थान के उदयपुर में शुरू हुआ। चिंतन शिविर को कांग्रेस कायाकल्प के नजरिये से बेहद खास माना जा रहा है। चर्चा ये है कि उदयपुर से कांग्रेस का नया उदय होगा, जो ना सिर्फ खुद को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए खुद को तैयार करेगी, बल्कि लोकसभा चुनाव के पहले होने वाले 11 विधानसभा चुनावों में भी अपनी नयी धार दिखायेगी। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कांग्रेस के चिंतन शिविर में जोरदार तरीके से अपनी बातों को रखा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश के सर्वांगीन विकास के लिए कांग्रेस के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। कांग्रेस ने मुलभूत सुविधाओं को लोगों का अधिकार बनाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि खाद्य सुरक्षा कानून, आरटीई, आरटीआई कांग्रेस की ही देन है। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ मॉडल का जिक्र करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार ने किसान आधारित अर्थव्यवस्था तैयार की है। इसका पूरा लाभ किसानों को मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के न्याय का माडल राजस्थान और छत्तीसगढ़ में लागू हुआ, ये अब देश के लिए मॉडल बन चुका है। मुख्यमंत्री ने आह्वान किया कि ये वक्त देश को नयी दिशा देने का है। आठ साल में देश में कितना और किसका विकार हुआ है, ये हर किसी ने देखा है।

इससे पहले आज जब कार्यक्रम की शुरूआत हुई तो भूपेश बघेल संगठन के दिग्गज नेताओं के साथ पहली पंक्ति में बैठे नजर आए। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बगल में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बैठे रहे।

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: