Trending Nowशहर एवं राज्य

CHHATTISGARH : एसपी ने किया कांस्टेबल को बर्खास्त, इस मामले में की गड़बड़ी, पहले भी हुई थी कार्यवाही

SP dismissed the constable, there was a disturbance in this case, action was taken earlier also

कोरिया। कोरिया जिला में गंभीर लापरवाही के मामले में एसपी ने एक कांस्टेबल को बर्खास्त करते हुए उसकी शासकीय सेवा समाप्त कर दी हैं। बताया जा रहा है कि इस लापरवाह कांस्टेबल पर पहले भी निलंबन की कार्रवाई की जा चुकी है, वाबजूद इसके आचरण में सुधार नही होने के साथ ही पुलिस सेवा में गंभीर लापरवाही मिलने पर अब एसपी ने बर्खास्तगी की कार्रवाई की हैं।

कोरिया जिला में एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर की इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा हैं कि कोरिया जिला के रक्षित केंद्र में कांस्टेबल के पद पर मनीष सिंह की पोस्टिंग थी। पुलिस अधिकारियों की माने तो कोरिया जिला में पोस्टिंग के दौरान कांस्टेबल मनीष सिंह ने 18 जनवरी 2019 से 17 अगस्त 2021 के बीच 943 दिनों में मात्र 160 दिन ही ड्यूटी पर उपस्थित रहा। इतने लंबे समय तक बिना किसी सूचना के डयूटी से अनुपस्थित रहने को लेकर पुलिस अधिकारियों ने मनीष सिंह के विरूद्ध आरोप पत्र जारी कर जवाब मांगा गया था। लेकिन कार्य में गंभीर लापरवाही बरतने वाले कांस्टेबल ने जवाब देना जरूरी नही समझा गया।

जिसके बाद एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने कार्य से अनुपस्थित और फरार चल रहे कांस्टेबल के संबंध में सीएसपी प्रतिपाल सिंह को विभागीय जांच का आदेश दिया गया। जांच में ये बात सामने आया कि कांस्टेबल मनीष सिंह ने 973 दिनों में अधिकांश 783 दिवस कार्य में बिना किसी सूचना और कारण के अनुपस्थित रहा। अनाधिकृत रूप से कर्तव्य से अनुपस्थित व फरार रहकर अनुशासनहीनता का प्रदर्शन कर पुलिस रेग्युलेशन के नियमों का उल्लंघन करने की पुष्टि होने की रिपोर्ट एसपी के समक्ष पेश किया गया। जिस पर एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आरक्षक मनीष सिंह को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर सेवा से पृथक करने का आदेश जारी कर दिया गया हैं।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: