Trending Nowशहर एवं राज्य

CHHATTISGARH : आईपीएस रत्ना सिंह ने लिए DSP संग साथ फ़ेरे, UPSC तैयारी के दौरान हुई दोनों की मुलाकात, देखें तस्वीर

IPS Ratna Singh took DSP together, both of them met during UPSC preparation, see picture

रायपुर। छत्तीसगढ़ कैडर की IPS रत्ना सिंह शादी के बंधन में बंध गई है। 2018 बैच की IPS रत्ना सिंह ने गुरूवार की शाम राजधानी के एक होटल में DSP अमृतांशु संग सात फेरे लिये।

बता दे कि रत्ना सिंह अभी बतौर ट्रेनी IPS आजाद चौक CSP की जिम्मेदारी संभाल रही है, जबकि अमृतांशु बिहार राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी है। अमृतांशु अभी बिहार में होमगार्ड एंड फायर के डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट के तौर पर पदस्थ हैं। मूलरूप से से बिहार के चंपारण के रहने वाले अमृतांशु भी अभी ट्रेनी के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

UPSC की तैयारी के दौरान दोनों की मुलाकात दिल्ली में हुई थी। शादी से पहले दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे, यूपीएससी की तैयारी के दौरान ही अमृतांशु ने बीपीएससी की परीक्षा दी और डीएसपी के पद पर चयनित हो गये। वहीं रत्ना सिंह UPSC में सेलेक्ट हो गयी और छत्तीसगढ़ कैडर को ज्वाइन किया।

रायपुर ग्रीन होटल में एक सादे समारोह में रत्ना सिंह और अमृतांशु की शादी हुई, इस दौरान दोनों तरफ से करीबी रिश्तेदार के अलावे राजधानी के चुनिंदा पुलिस अफसर ही शामिल हुए। रत्ना सिंह उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। काफी सौम्य और हंसमुख अफसर रत्ना सिंह मध्यमवर्गीय परिवार से आती है, उन्होंने UPSC की तैयारी के दौरान खूब संघर्ष किया। NW न्यूज के आयाम कार्यक्रम की गेस्ट रही रत्ना सिंह ने अपने संघर्ष की कहानी बच्चों के बीच साझा भी किये थे।

 

Share This:

Leave a Response

%d bloggers like this: