Trending Nowशहर एवं राज्य

CG RAID BREAKING : चुनाव में महादेव एप का पैसा, कई बड़े लोगों पर ED की नज़र

CG RAID BREAKING: Mahadev App’s money in elections, ED’s eye on many big people

रायपुर। छत्तीसगढ़ के चुनाव में अब महादेव एप की एंट्री हो गई है। ईडी को शक है कि महादेव एप के प्रमोटर्स एक पार्टी विशेष को फ़ंडिंग कर रहे हैं। इस सिलसिले में असीम दत्ता उर्फ़ बप्पा बंगाली नामक शख़्स को क़रीब पाँच करोड़ रुपये के साथ गिरफ़्तार किया गया है। साथ ही बेमानी बैंक खातों में दस करोड़ रुपये से ज़्यादा राशि होने का पता चला है।

ईडी ने यह कार्रवाईं एक खुफिया इनपुट के आधार पर की है। ईडी के अफ़सरों को सूचना मिली थी कि विधानसभा चुनाव में महादेव एप के प्रमोटर्स छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नकद रक़म भेज रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर तलाशी अभियान छेड़ा गया। इसी दौरान रायपुर के एक होटल से बप्पा बंगाली पकड़ा गया। उसके पास से 3.12 करोड़ रुपये नक़द बरामद किए गये। भिलाई में ओद्योगिक क्षेत्र स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में उसके मकान से 1.80 करोड़ रुपये दीवान के भीतर से बरामद किए गये। महादेव एप के कुछ बेनामी बैंक खातों की भी पहचान की गई, जिनमें करीब 10 करोड़ रुपये पड़े हैं।

ईडी सूत्रों के मुताबिक़ यह रक़म दुबई से हवाला के ज़रिए भेजी गई है। इस ताजा डिलीवरी में कुछ सरकारी कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध है। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। सूत्रों के मुताबिक़ इस मामले में कई प्रभावशाली लोगों पर शिकंजा कस सकता है। गिरफ़्तार बप्पा बंगाली ड्राइवर है और नेताओं के कारकेड में गाड़ी चलाता है।

Share This: